India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Arvind Kejriwal Bail: CM केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

05:06 AM Jun 01, 2024 IST
Advertisement

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। उनकी याचिका पर कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है। अदालत अब 1 जून यानी आज मामले की सुनवाई करेगा। बता दें कि केजरीवाल को 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी। ये जमानत लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए दी गई थी। कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ केजरीवाल को 1 जून तक जमानत दी थी और 2 जून को सरेंडर करने के आदेश दिए थे। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में जेल भेजा गया था।

दरसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (30 मई) को राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की, जिसकी सुनवाई आज होनी है। इसके बाद कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया। ये याचिका नियमित जमानत के लिए लगाई गई है, जबकि केजरीवाल फिलहाल अंतरिम जमानत बाहर हैं और उन्हें 2 जून को सरेंडर करना है।

इसके साथ ही उन्होंने अलग से स्वास्थ्य आधार पर सात दिनों की अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की वैकेशन बेंच ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत की अवधि में 7 दिन बढ़ाने से संबंधित याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद अब केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है। केजरीवाल ने यहां नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है, जिसपर आज दोपहर 2 बजे सुनवाई होनी है।

केजरीवाल ने खराब सेहत का हवाला देते हुए जब सुप्रीम कोर्ट से अपनी अंतरिम जमानत को एक हफ्ता बढ़ाने की अपील की तब सुप्रीम कोर्ट ने सवाल किया कि जब पिछले हफ्ते बेंच के एक सदस्य जस्टिस दीपांकर दत्ता वेकेशन बेंच में थे तो आपने ये क्यों नहीं मेंशन किया। इस मामले को आगे के निर्देशों के लिए भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के पास भेज दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट में सीएम की अर्जी पर ईडी ने कहा कि हम अरविंद केजरीवाल की रेगुलर और अंतरिम जमानत पर अपना जवाब दाखिल करेंगे। अंतरिम जमानत पर ED को 1 जून तक जवाब दाखिल करने को कहा गया है। वहीं नियमित जमानत अर्जी पर ED को 7 जून तक का वक्त दिया गया है। ईडी की तरफ से पेश वकील एसवी राजू ने कहा अरविंद केजरीवाल हर जगह चुनाव प्रचार कर रहे हैं, कई जगहों में जाकर वो रैली को सम्बोधित कर रहे हैं। उनका स्वास्थ्य उन्हें चुनाव प्रचार करने से नहीं रोक रहा है।

Advertisement
Next Article