India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 गारंटी की घोषणा की

03:55 PM May 12, 2024 IST
Advertisement

Arvind Kejriwal Latest News: दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ‘केजरीवाल की गारंटी’ की घोषणा करते हुए केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर भारतीय जमीन को चीनी कब्जे से ‘मुक्त’ कराने समेत अन्य 10 कार्य गिनाए और कहा कि इन्हें युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

 

Highlights
. अरविंद केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन को किया संबोधित
. अरविंद केजरीवाल ने किया ‘केजरीवाल की गारंटी’ की घोषणा
. फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य उपलब्ध कराएंगे- अरविंद केजरीवाल

अगली सरकार बनाएगा 'इंडिया’ गठबंधन- अरविंद केजरीवाल

लोकसभा चुनाव( Arvind Kejriwal Latest News) में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार का मुकाबला करने के लिए बनाए गए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समेत कई अन्य दल शामिल हैं। अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने के एक दिन बाद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि ‘इंडिया’ गठबंधन अगली सरकार बनाएगा और उनकी पार्टी ‘आप’ इसका हिस्सा होगी।

'केजरीवाल की गारंटी एक ‘‘ब्रांड’’ है'

रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल( Arvind Kejriwal Latest News) ने कहा कि लोगों को ‘मोदी की गारंटी’ और ‘केजरीवाल की गारंटी’ के बीच चुनाव करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की गारंटी एक ‘‘ब्रांड’’ है। अपनी गारंटी की घोषणा पर ‘आप’ नेता ने कहा, ‘‘मैंने इसके बारे में अपने ‘इंडिया’ गठबंधन के साझेदारों से चर्चा नहीं की है। मैं इन गारंटी को पूरा करने के लिए अपने ‘इंडिया’ गठबंधन के साझेदारों पर दबाव डालूंगा।’’

केजरीवाल ने अग्निवीर योजना बंद करने का किया वादा

‘केजरीवाल( Arvind Kejriwal Latest News) की गारंटी’ पर उन्होंने कहा कि चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं तथा हर साल युवाओं के लिए दो करोड़ नौकरियां सृजित करना इसका हिस्सा हैं। हम पूरे देश में यह कर सकते हैं। देश में सरकारी स्कूलों की स्थिति खराब है। हम देशभर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराएंगे।’’ मुख्यमंत्री ने अग्निवीर योजना बंद करने का भी वादा किया और कहा कि किसानों को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार उनकी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य उपलब्ध कराएंगे।

हमारी जमीन को चीन की कब्जे को मुक्त कराएंगे

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्र सर्वोपरि हमारी गारंटी है। चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा जमा लिया और हम इसे उनके कब्जे से मुक्त कराएंगे।’’ केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की वाशिंग मशीन को सार्वजनिक रूप से नष्ट कर दिया जाएगा। हम देश में निर्बाध व्यापार और कारोबार के लिए एक व्यवस्था लेकर आएंगे।’’ बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article