India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, गोल्ड मेडलिस्ट को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ की सम्मान राशि

11:08 AM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

एशियन खेलों में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। बता दें इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मेरा भी सीना गर्व से चौड़ा हो गया। दिल्ली सरकार पवन को एक करोड़ की सम्मान राशि देगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रतिभावान खिलाड़ियों को निखारने के लिए प्ले एंड प्रोग्रेस और मिशन एक्सीलेंस पॉलिसी के जरिए आर्थिक मदद देती है।
पवन सहरावत को शानदार प्रदर्शन के लिए बहुत-बहुत बधाई- केजरीवाल
आपको बता दें सीएम केजरीवाल ने पवन सहरावत को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा भी की। बवाना के राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे। केजरीवाल ने कहा कि आज बवाना में आकर मेरी पुरानी यादें ताजा हो गईं। अन्ना आंदोलन के दौरान इसी राजीव गांधी स्टेडियम को जेल बनाया गया था और हमने यहां दो रातें काटी थीं। आज यहीं हम अपने खिलाड़ी का सम्मान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पवन सहरावत को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बहुत-बहुत बधाई।
डीटीसी कर्मचारियों की पेंशन पर बोले केजरीवाल
इसके साथ सीएम केजरीवाल ने डीटीसी कर्मचारियों की पेंशन को लेकर कहा कि पेंशन को लेकर कई सारे कर्मचारी धरने पर बैठे हैं। मुझे बहुत बुरा लगता है कि रिटायरमेंट के बाद बुजुर्ग धरना दे रहे हैं। हम लगातार समय पर पेंशन जारी करते आ रहे थे, लेकिन बीते एक साल से पेंशन को लेकर दिक्कतें आ रही हैं। हमें यह सोचना होगा कि यह दिक्कतें क्यों आ रही है, कुछ न कुछ गड़बड़ तो है। केजरीवाल ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही पेंशन जारी होगी।
दिल्ली सरकार पवन सहरावत को एक करोड़ रुपए देगी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार पदक जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों को सम्मान राशि देती है। पॉलिसी के अनुसार, दिल्ली सरकार पवन सहरावत को एक करोड़ रुपए देगी। एशियन गेम्स में दिल्ली के सात खिलाड़ियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में मेडल जीते हैं, उन सभी के सम्मान में जल्द ही एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार खिलाड़ियों को अपने खेल को निखारने के लिए आर्थिक मदद देती है।

Advertisement
Next Article