India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

India International Trade Fair 2023 में असम दिवस मनाया

10:16 PM Nov 22, 2023 IST
Advertisement

बुधवार को प्रगति मैदान में चल रहे 42वें India International Trade Fair (आईआईटीएफ) 2023 में असम दिवस मनाया गया, जहां उद्योग और वाणिज्य, सार्वजनिक उद्यम और सांस्कृतिक मामलों के विभाग मंत्री, बिमल बोरा समारोह में मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री बोरा ने कहा कि असम ने मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व में विकास के मोर्चे पर उल्लेखनीय वृद्धि देखी है और राज्य ने 11,000 करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्ट-अप इंडिया

मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में पिछले नौ वर्षों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की भी सराहना की, जिससे देश को विश्व स्तर पर आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत की ओर अग्रसर किया गया। बोराह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्ट-अप इंडिया, डिजिटाइजेशन इंडिया, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, खेलो इंडिया और स्वच्छ भारत और पीएम के विश्वकर्मा जैसी अन्य पहलों ने देश को महान ऊंचाइयों और वैश्विक स्तर पर राष्ट्रों के बीच खड़ा कर दिया है।" उन्होंने कहा कि हमें 35 वर्ष से कम आयु की 65 प्रतिशत से अधिक युवा आबादी वाले 'न्यू इंडिया' को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे कद के नेताओं की जरूरत है।

मंत्री ने असम मंडप में विभिन्न स्टालों का दौरा किया

मंत्री ने मेले में राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने और विभिन्न क्षेत्रों, चाहे वह उद्योग और पर्यटन हो, में इसकी ताकत को उजागर करने के लिए बहुत प्रयास किया है। उद्योग और वाणिज्य सचिव, डॉ. लक्ष्मणन एस और अन्य अधिकारियों के साथ, मंत्री ने असम मंडप में विभिन्न स्टालों का दौरा किया और सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बातचीत की। मेले में डीआईपीआर, पर्यटन, एनईडीएफआई, एआईडीसी लिमिटेड, एजीएमसी, 32 एमएसएमई इकाइयां और दो स्टार्ट-अप सहित पांच सरकारी विभाग और पीएसयू भाग ले रहे हैं।

अधिकारियों से काफी सराहना मिली

पर्यटन सहित असम राज्य का प्रदर्शन करने वाले डीआईपीआर स्टॉल को असम मंडप में आने वाले आगंतुकों और अधिकारियों से काफी सराहना मिली है। प्रसन्न इंद्राणी ने कहा, "हमें खुशी है कि सचिव, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, अरुंधति चक्रवर्ती और निदेशक, सूचना एवं जनसंपर्क, मानवेंद्र देव रे की कड़ी मेहनत ने हमें आगंतुकों और अधिकारियों से समान रूप से प्रशंसा अर्जित करने में सक्षम बनाया है।" डेका, कला सलाहकार और शाखा अधिकारी, प्रदर्शनी।

Advertisement
Next Article