India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh Protest : ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन ने दिल्ली में बांग्लादेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

04:16 PM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

Bangladesh Protest : बांग्लादेश के छात्र आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाते हुए ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) ने शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया। एआईएसए ने पड़ोसी देश में प्रदर्शनकारी छात्रों के दमन की निंदा की। संगठन के सदस्यों ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ नारेबाजी भी की।

Highlights
. ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन(AISA) ने दिल्ली में किया प्रदर्शन
. छात्रों ने बांग्लादेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

Bangladesh Protest :ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

बांग्लादेश के छात्र आंदोलन(Bangladesh Protest ) के साथ एकजुटता दिखाते हुए ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (एआईएसए) ने शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया। वहीं एआईएसए ने यहां प्रदर्शन के दौरान कहा कि बांग्लादेश में छात्रों की हत्या नहीं सहेंगे, लाठीचार्ज भी नहीं सहेंगे। प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश सरकार की आलोचना में हाथों में बैनर भी ले रखे थे।सरकारी नौकरियों में आरक्षण फिर से लागू करने के विरोध में बांग्लादेश में कई सप्ताह से व्यापक विरोध-प्रदर्शन हो रहा है।

Bangladesh Protest :आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था प्रदर्शन

आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन(Bangladesh Protest ) के चलते बांग्लादेश से करीब एक हजार भारतीय छात्र स्वदेश लौट आये हैं। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मेघालय और जम्मू-कश्मीर के भारतीय विद्यार्थी वापस देश लौटने पर मजबूर हुए हैं।छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में अब तक कम से कम 104 लोगों की मौत हो गई और 2,500 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

भारत के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय नागरिकों का बिना किसी परेशानी के आगमन सुनिश्चित करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय, इमिग्रेशन, लैंड पोर्ट और बीएसएफ के अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहा है।जानकारी के अनुसार, कम से कम 778 भारतीय छात्र विभिन्न जमीनी सीमा पोस्टों के माध्यम से भारत लौट आए, जबकि लगभग 200 छात्र ढाका और चटगांव हवाई अड्डों से नियमित के माध्यम से घर लौटे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article