India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत ब्लॉक बहुत मजबूत, बीजेपी को हराएगा": कांग्रेस नेता मीरा कुमार

08:40 PM Oct 09, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने सोमवार को कहा कि विपक्ष का भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) बहुत मजबूत है और आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी को हराएगा। पहली महिला लोकसभा अध्यक्ष यहां राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बात कर रही थीं।

एआईसीसी कार्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक

उन्होंने कहा, "हमारा भारतीय गुट बहुत मजबूत है। आपसी सौहार्द है... हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और बीजेपी को बड़ी हार देंगे।"
कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में एआईसीसी कार्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की। बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा और राहुल गांधी शामिल हुए।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श

उनके साथ सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पार्टी के शीर्ष नेताओं ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। सीडब्ल्यूसी की बैठक में राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के अलावा पांच राज्यों में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेताओं ने भाग लिया। सीडब्ल्यूसी में 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं, जिनमें 15 महिलाएं और कई नए चेहरे शामिल हैं।

Advertisement
Next Article