India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार के मंत्री द्वारा रामचरितमानस की तुलना साइनाइड से करने पर भाजपा ने जमकर साधा निशाना

04:10 PM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय से मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को रामचरितमानस और “पोटेशियम साइनाइड” के बीच समानता दिखाने के लिए बिहार के मंत्री चंद्र शेखर की आलोचना करते हुए कहा, इंडिया गठबंधन के सभी लोग हिंदू धर्म के लिए जहर से भरे हुए हैं और यह उनके सभी बयानों में परिलक्षित होता है। 
पोटेशियम साइनाइड” से किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया
उनका कहना है कि रामचरितमानस पोटेशियम साइनाइड है। इसमें करोड़ों लोगों की श्रद्धा निहित है। जो लोग कॉल करने का दुस्साहस रखते हैं पात्रा ने कहा, ‘राम’ एक जहर हैं जो इस देश की बुनियादी मान्यताओं पर सवाल उठा रहे हैं और इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं। जनता उनका बहिष्कार करेगी। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर द्वारा पवित्र रामचरितमानस की तुलना “पोटेशियम साइनाइड” से किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया हुई।
हिंदी दिवस (14 सितंबर) पर एक कार्यक्रम में बोलते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता ने कहा, “यदि आप 56 प्रकार के व्यंजन परोसते हैं और उनमें पोटेशियम साइनाइड मिलाते हैं, तो क्या आप उन्हें खाएंगे? यही सादृश्य धर्मग्रंथों पर भी लागू होता है। पात्रा ने अनंतनाग मुठभेड़ पर उनकी टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला की भी आलोचना की। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान से बातचीत करने की सलाह दी। 
हम इस बयान की निंदा करते-कांग्रेस 
बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, मुझे आश्चर्य है कि जब देश में अनंतनाग मुठभेड़ जैसी स्थिति हो गई है, तब भी कुछ नेता देश के खिलाफ बयान देते हैं। कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने कहा कि भारत को सिर्फ बातचीत ही नहीं करनी चाहिए उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान के साथ, लेकिन पीएम मोदी को यह भी समझने की कोशिश करनी चाहिए कि आतंकवादियों के दिमाग में क्या चल रहा है। हम इस बयान की निंदा करते हैं।
Advertisement
Next Article