India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chandigarh मेयर मामला: 2 फरवरी को BJP हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन करेगी AAP

04:43 PM Jan 31, 2024 IST
Advertisement

Chandigarh में धांधली से बीजेपी द्वारा मेयर बनाने का आरोप लगते हुए AAP ने बड़ा प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। दिल्ली में 2 फरवरी को BJP हेडक्वार्टर पर AAP का बड़ा प्रदर्शन किया जयेगा। आपको बता दें कि, इस प्रदर्शन में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान शामिल होंगे।

Highlights:

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों में काफी ड्रामा देखने को मिला, जब पीठासीन अधिकारी ने कांग्रेस और AAP पार्षदों के आठ वोटों को अवैध घोषित कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप मेयर चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर की जीत हुई। मंगलवार को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस द्वारा भाजपा पर चुनावी "कदाचार" का आरोप लगाने से अराजकता फैल गई। दूसरी ओर, भाजपा ने कहा कि यह "जीत" इंडिया ब्लॉक के लिए एक और झटका है। AAP ने मतदान को "असंवैधानिक और अवैध" और "देशद्रोह" का कृत्य करार दिया। बीजेपी के मनोज सोनकर ने आप-कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप सिंह को हराया। उन्हें 16 वोट मिले, जबकि सिंह को 12 वोट मिले। आठ मत अवैध घोषित किये गये।

इसी बीच हरियाणा के सीएम का बयान आया है कि विधानसभा सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा और बजट मुख्य रूप से गरीब लोगों पर केंद्रित होगा। कैबिनेट ने सिफारिश की है कि हरियाणा विधानसभा सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा। राज्यपाल इस पर फैसला करेंगे। इस बार हमारा बजट गरीबों के हित में होगा। लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज दिल्ली में चुनाव को लेकर बैठक होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article