India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM केजरीवाल एक बार फिर दिल्ली सरकार से उसकी कुछ शक्तियां छीन लिए जाने के कारण केंद्र सरकार की आलोचना की

05:01 AM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली सरकार से उसकी कुछ शक्तियां छीन लिए जाने के कारण केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि जो अधिकार उनके पास हैं, उनका उपयोग करते हुए वह बिजली, पानी और शिक्षा प्रदान करके राष्‍ट्रीय राजधानी के लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
आपको बता दे कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार अपने काम में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के कारण चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में काम कर रही है।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया था कि दिल्ली में सीएम और मंत्रियों सहित सभी शक्तियां निर्वाचित सरकार में निहित होनी चाहिए, ताकि वे लोगों के लिए काम कर सकें। हालांकि, एक हफ्ते के अंदर ही केंद्र सरकार ने इसमें बदलाव के लिए अध्यादेश पेश कर दिया।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि लेकिन हमारा केंद्र के साथ लड़ाई में शामिल होने का इरादा नहीं है। हमारे पास जो भी शक्ति है, जो भी शक्ति भगवान ने हमें दी है, वह पर्याप्त है। मैं एक समय एक साधारण आदमी था, इस देश में अज्ञात था। यह आपका प्यार और आशीर्वाद है कि मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है।''
सीएम ने आगे कहा कि केंद्र के साथ टकराव में उलझने के बजाय, उन्होंने एक बार फिर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है और उसके फैसले का इंतजार करेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस बीच, आप दिल्ली के लोगों के लिए उस अधिकार के साथ काम करना जारी रखेगी जो उसके पास अभी भी है।

Advertisement
Next Article