India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, 'मैं दो दिन बाद दूंगा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा'

01:50 PM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

CM Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि वह दो दिन में अपने पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग की है और कहा कि वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती।

Highlights

दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने इस्तीफा का किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं संबोधित करते हुए कहा, मैं जब जेल में था तो भाजपा वालों ने पूछा कि केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया है। इन्होंने विपक्ष के सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए। आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। ये लोग हमारी ईमानदारी से डरते हैं, क्योंकि ये ईमानदार नहीं है।

आप फैसला सुनाओगे तब मैं उस कुर्सी पर बैठूंगा- सीएम केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) ने ऐलान किया, आज मैं आप की अदालत में आया हूं, जनता की अदालत में आया हूं। आपसे पूछने आया हूं कि क्या आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हो कि गुनहगार मानते हो। दो दिन के बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक जनता अपना फैसला ना सुना दे। आप अपना फैसला सुनाओगे तभी मैं उस कुर्सी पर बैठूंगा। आपको लग रहा होगा कि अब में ऐसा क्यों बोल रहा हूं, इन्होंने मुझपर आरोप लगाया है कि केजरीवाल चोर है, भ्रष्टाचारी है, इस काम के लिए नहीं आया था मैं।

'चुनाव तक मेरी जगह AAP से कोई और सीएम बनेगा'

केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) ने भगवान राम के वनवास का जिक्र करते हुए कहा, 14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो सीता मैया को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं जेल से लौटा हूं, मुझे अग्निपरीक्षा देनी होगी। फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं। जब तक आपका फैसला नहीं आएगा तब तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा और जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मेरी जगह आम आदमी पार्टी से कोई और सीएम बनेगा।

 

उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से भाजपा के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। भाजपा के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। मैं पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसे के इस खेल का हिस्सा बनने नहीं आया था।

सीएम केजरीवाल ने क्यों नहीं दिया इस्तीफ?

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''मुझे जेल क्यों भेजा इन्होंने, ऐसा नहीं कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचार किया। इनका मकसद था आम आदमी पार्टी को तोड़ना था। इनका फॉर्मूला है कि पार्टी तोड़ दो, विधायक तोड़ दो, ईडी छापेमारी कर दो। इनको लग रहा था कि केजरीवाल को जेल में डालकर पार्टी तोड़ देंगे।'' सीएम ने कहा, 'मैंने इस्तीफा इसलिए नहीं दिया क्योंकि मैं देश के जनतंत्र को बचाना चाहता हैं। अगर मैं इस्तीफा दे देता। ये एक-एक करके सबको जेल में डालते क्योंकि इन्होंने सिद्धारमैया, ममता दीदी, पिनाराई विजयन सबके खिलाफ केस कर रखा है मैंने देश के तमाम मुख्यमंत्री से कहना चाहूंगा कि अगर मुख्यमंत्री रहते हुए आप पर यह कैसे करें तो अपने पद से इस्तीफा मत देना। आज इनके हर षडयंत्र से मुकाबला करने की ताकत AAP में है क्योंकि हम ईमानदार हैं।

भगत सिंह के बारे में बोले केजरीवाल

‘भगत सिंह की जेल डायरी’ दिखाते हुए केजरीवाल ने कहा, “आज मैं अपने साथ ये किताब लेकर आया हूं, ये भी मैंने कई बार पढ़ी – ‘भगत सिंह की जेल डायरी’, पढ़ना इसको जरूर खरीद कर पढ़ना, जब भगत सिंह जेल में थे आज से 90-95 साल पहले, उन्होंने जेल के अंदर अपने लेख लिखे थे, वो लेख इसमें हैं और जेल के अंदर से उन्होंने बाहर कई लोगों को खत लिखे थे। उन्होंने अपने क्रांतिकारी साथियों को खत लिखे थे। उन्होंने युवाओं को खत लिखे थे।” अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि भगत सिंह की शहादत के 95 साल बाद आजाद भारत में एक क्रांतिकारी मुख्यमंत्री पहली बार जेल गया।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिल गई थी। उसी दिन ही वह जेल से बाहर आ गए। इस दौरान पार्टी नेताओं ने उनकी रिहाई पर खुशी जाहिर की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article