India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रतन टाटा के निधन पर दिल्ली की सीएम आतिशी ने जताया शोक

08:32 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

CM Atishi: देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार रात को निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन से देशभर में शोक की लहर है। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने भी रतन टाटा के जाने पर दुख जताया है।

टाटा के निधन पर आतिशी

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने उद्योगपति रतन टाटा के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, जिनका बुधवार शाम निधन हो गया। सीएम आतिशी ने कहा, "रतन टाटा जी के निधन के बारे में सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने नैतिक नेतृत्व का उदाहरण पेश किया, हमेशा देश और उसके लोगों के कल्याण को सबसे ऊपर रखा। उनकी दयालुता, विनम्रता और बदलाव लाने के जुनून को हमेशा याद रखा जाएगा।"

प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना

उन्होंने कहा, "उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।" टाटा संस के मानद चेयरमैन, व्यवसायी-परोपकारी रतन टाटा का बुधवार शाम को निधन हो गया।

विभूषण से सम्मानित किया गया

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक्स पर एक पोस्ट में दिग्गज उद्योगपति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "ओम शांति। देश के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा जी का निधन देश के लिए बहुत दुखद क्षण है। भगवान रतन टाटा जी की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।" 28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे टाटा भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों में से दो रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। वे 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष थे। उन्हें 2008 में देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article