India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Kejriwal ने पत्नी सुनीता के साथ हनुमान मंदिर पहुंचकर की पूजा-अर्चना

03:08 PM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

CM Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। उनके साथ पत्नी सुनीता केजरीवाल, पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Highlights

CM Kejriwal अपने पत्नी के साथ पहुंचे हनुमान मंदिर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM Kejriwal) पत्नी सुनीता केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह समेत अन्य आप नेताओं के साथ कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में बजरंगबली के दर्शन-पूजन करने पहुंचे।। मंदिर पहुंचकर केजरीवाल ने पत्नी के साथ विधिवत रूप से बजरंगबली और शिवजी की पूजा की। मंदिर के पुजारी ने उन्हें एक गदा देकर चुन्नी उड़ाई। पूजा के बाद अरविंद केजरीवाल राजघाट जाएंगे। वे महात्मा गांधी के समाधि स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

 

CM Kejriwal का ढोल नगाड़ों और आतिशबाजी के साथ स्वागत

शराब नीति केस में जमानत मिलने के बाद मनीष सिसोदिया और संजय सिंह ने भी इसी हनुमान मंदिर में बजरंगबली की पूजा की थी। अंतरिम जमानत के बाद 2 जून को सरेंडर करने से पहले भी केजरीवाल ने इसी मंदिर में बजरंगबली के दर्शन किए थे। बता दें कि बीते शुक्रवार शाम को जेल से छूटने के बाद अरविंद केजरीवाल का आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों और आतिशबाजी के साथ स्वागत किया था। शुक्रवार शाम के वक्त काफी बारिश होने के बावजूद भी कार्यकर्ताओं की भीड़ देखने को मिल रही थी।

सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों पर दी जमानत

हालांकि, शीर्ष अदालत ने जमानत देने के साथ साथ कुछ सीमाएं भी तय कीं। केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने SC द्वारा तय की गई जमानत की शर्तें गिनाईं। उन्होंने कहा, “दी गई शर्तों में प्रत्येक को 10 लाख रुपये का जमानत बांड प्रस्तुत करना होगा। यह किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अदालत द्वारा लगाई गई कुछ अन्य शर्तें ईडी की गिरफ़्तारी में ज़मानत दिए जाने के समय लगाई गई शर्तों के समान हैं। अन्य शर्तें ईडी मामले में लगाई गई शर्तों के समान हैं। दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करना और सीएम के रूप में काम करना अनुमत नहीं है।"

क्या है शर्तें?

अधिवक्ता कुमार ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल(CM Kejriwal) लगाई गई शर्तों को संशोधित करना चाहते हैं, तो उन्हें एक आवेदन देना होगा, "यह देखते हुए कि एससी उन शर्तों को संशोधित कर सकता है जो ईडी मामले में लगाई गई हैं।" शर्तों के अनुसार वह दिल्ली आबकारी नीति मामले के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। केजरीवाल सीएम कार्यालय में प्रवेश नहीं कर सकते और आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते, जब तक कि उपराज्यपाल की मंजूरी प्राप्त करने के लिए बिल्कुल आवश्यक न हो। वह सीएम कार्यालय या दिल्ली सचिवालय में प्रवेश नहीं कर सकते। अदालत द्वारा छूट दिए जाने तक मुख्यमंत्री को मुकदमे के लिए उपस्थित होना होगा।

आबकारी मामले में CM Kejriwal का हिरासत

केजरीवाल(CM Kejriwal) को अब रद्द की गई दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च, 2024 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 26 जून 2024 को केजरीवाल को सीबीआई ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे आबकारी मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में थे।


रिपोर्ट के अनुसार, राजघाट के कार्यक्रम के बाद अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के कार्यालय पहुंचेंगे और वहां पर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article