India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में 'वॉर रूम' बदलेगी कांग्रेस, जानिए इसके पीछे वजह

11:55 AM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित अपना 'वॉर रूम' खाली करने जा रही है। 'वॉर रूम' 2008 से चल रहा है और पार्टी की सभी महत्वपूर्ण बैठकें यहीं होती थीं, यह बंगला कांग्रेस पार्टी के पूर्व बंगाल अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के नाम पर आवंटित है। प्रदीप भट्टाचार्य का राज्यसभा कार्यकाल इस साल 18 अगस्त को समाप्त हो गया, इसलिए, उन्हें राज्यसभा की हाउसिंग कमेटी द्वारा बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक, यह बंगला अब हरियाणा से निर्दलीय राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा को दिया किया गया है। जिन सांसदों के नाम यह बंगला आवंटित किया गया था, वे इसमें नहीं रहते थे, बता दें कि बंगले का उपयोग सिर्फ पार्टी के काम के लिए किया जाता था।

 

हाउसिंग कमेटी ने पत्र पर नहीं दिया कोई जवाब

इस बीच, प्रदीप भट्टाचार्य ने बंगले के विस्तार के लिए हाउसिंग कमेटी को पत्र भी लिखा, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब तक उन्हें पत्र का कोई जवाब नहीं मिला है। कोई अन्य कांग्रेस राज्यसभा सांसद सामने नहीं आया है जिसके नाम पर पार्टी को बंगला आवंटित किया जाना चाहिए, इसलिए, कांग्रेस अब बंगला खाली कर नई जगह पर अपना 'वॉर रूम' बनाने जा रही है।

जानिए कहां होगा कांग्रेस का नया 'वॉर रूम'

कांग्रेस अपना 'वॉर रूम' कहां बनाएगी, इसे लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी का नया दफ्तर फिरोजशाह कोटला में बन रहा है, इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी नवंबर महीने में 'वॉर रूम' को इस दफ्तर में शिफ्ट कर सकती है।

Advertisement
Next Article