India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली : आप नेता मनीष सिसोदिया ने हरियाणा में पार्टी की जीत पर जताया भरोसा

07:33 AM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को हरियाणा में आगामी चुनावों में पार्टी की जीत पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा, मैं दिल्ली के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में नियमित रूप से 'पदयात्रा' कर रहा हूं। मुझे सभी से बहुत प्यार और समर्थन मिल रहा है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों के कल्याण के लिए नौ साल तक काम किया है। सिसोदिया ने कहा, जल्द ही अरविंद केजरीवाल बाहर आएंगे और राजधानी में सभी लंबित काम पूरे करेंगे। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

आप नेता ने हरियाणा में पार्टी की जीत पर जताया भरोसा

उन्होंने कहा, हम हरियाणा में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। हमारी पार्टी राज्य के हर गांव और शहर तक पहुंच चुकी है। सिसोदिया ने कहा कि हालांकि कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए बातचीत सफल नहीं हुई, लेकिन आप कार्यकर्ता अभी भी प्रेरित हैं और भाजपा को हराने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सिसोदिया ने कहा, कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए बातचीत चल रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसके बावजूद, आप कार्यकर्ता ऊर्जा से भरे हुए हैं। इससे पहले आज, आम आदमी पार्टी के नेता सुशील गुप्ता ने घोषणा की कि संभावित गठबंधन के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ चर्चा पूरी हो गई है, उन्होंने नामांकन की समय सीमा के तीन दिन दूर होने के कारण उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने की आवश्यकता का हवाला दिया।

गुप्ता ने सोमवार को कहा, हमने पहली सूची जारी कर दी है और जल्द ही आपको दूसरी सूची भी मिल जाएगी। अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है। हमने ईमानदारी से (गठबंधन के लिए) इंतजार किया क्योंकि हर विधानसभा में संगठन मजबूत है और वह मजबूत संगठन चाहता था कि हम चुनाव लड़ें। हमने अपना धैर्य दिखाया और उसके बाद हमने अपनी सूची जारी की। मुझे लगता है कि परिणाम हरियाणा के लिए सकारात्मक होंगे और हरियाणा से भाजपा का सफाया हो जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि आप राष्ट्रीय स्तर पर इंडी गठबंधन में एक प्रतिबद्ध भागीदार बनी हुई है और कहा, हम इंडी गठबंधन के भागीदार थे। हम राष्ट्रीय स्तर पर इंडी गठबंधन के भागीदार हैं।

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को होगा मतदान

आप ने राज्य की कुछ प्रमुख सीटों जैसे भिवानी, रोहतक, बहादुरगढ़ और बल्लभगढ़ के लिए 20 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भिवानी से इंदु शर्मा, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंदर फौजदार को मैदान में उतारा गया है। पहली सूची में शामिल अन्य उम्मीदवारों में नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, कलायत से अनुराग ढांढा, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना और रानिया सीट से हैप्पी रैना शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article