India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली के 20 अस्पतालों, जयपुर और आईजीआई सहित कई अन्य एयरपोर्ट और उत्तर रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को बम से उड़ाने की मिली धमकी

01:28 AM May 13, 2024 IST
Advertisement

Delhi Bomb Threat: दिल्ली में लगातार बम से उड़ाने की धमकी दी जा रही है। कुछ दिनों पहले दिल्ली के कई बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए दिए गए थे। राजस्थान की राजधानी जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी बम धमाके की धमकी मिली। इस धमकी मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है और सीआईएसएफ के जवानों ने एयरपोर्ट की तलाशी ली है।

सीताराम (ड्यूटी ऑफिसर, जयपुर एयरपोर्ट थाना) ने कहा, "मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है और जांच जारी है। मेल का पता लगाया जा रहा है कि कहां से आया और किसने किया है। इसके पहले पूर्व में भी ऐसी 2 बार सूचना मिली थी जिसमें मुकदमा दर्ज हुआ था एक में आरोपी को पकड़ लिया गया और उसे कोर्ट में पेश किया गया था और दूसरे में जांच जारी है।"

दरसल, दिल्ली में 20 अस्पतालों, आईजीआई हवाईअड्डे और उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को रविवार यानी 12 मई को ईमेल के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। अब तक दिल्ली के 10 से ज्यादा अस्पतालों को धमकी भरे ईमेल भेजे गए। इस ईमेल में अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके बाद इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भी धमकी भरा ईमेल मिला। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और एयरपोर्ट की तलाशी ली जा रही है।

एक ही मेल आईडी से एयरपोर्ट और अस्पतालों को मिली धमकी

हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने ने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस की टीम बम स्क्वाड और फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंची है। फिलहाल पुलिस को कुछ भी संदिग्ध मिला नहीं है। खास बात ये है कि एयरपोर्ट और अस्पतालों को जो धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं, वो एक ही मेल आईडी से भजे गए। इन मेल्स को दोपहर में करीब 3 बजे भेजा गया था। हालांकि पुलिस को एयरपोर्ट और अस्पतालों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

इस धमकी भरे ईमेल में लिखा था, 'मैंने आपकी बिल्डिंग के अंदर विस्फोटक उपकरण (Explosive devices) रखा है, जो कुछ घंटों में फटेगा। ये कोई धमकी नहीं धमकी नहीं है। आपके पास बस कुछ समय बचा है बम तलाशने के लिए. वरना बिल्डिंग में मौजूद निर्दोष लोगों के मौत के जिम्मेदार आप होंगे। ' इसके अलावा इस ईमेल में किसी 'कोर्ट' ग्रुप का भी जिक्र किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर के 150 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

इससे पहले 1 मई बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के करीब 150 स्कूलों में बम रखे होने का मेल आया था। इस मेल को भेजने के लिए अपराधियों ने रूसी सर्वर का इस्तेमाल किया था। ईमेल मिलने के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया और बाद में पता चला कि ये फर्जी ईमेल था।

Advertisement
Next Article