India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केजरीवाल के तिहाड़ से बाहर आते ही दिल्ली में जश्न का माहौल, जानें क्या रहेगा आज पूरे दिन का कार्यक्रम

10:48 AM May 11, 2024 IST
Advertisement

Delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद शुक्रवार देर शाम दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा होकर सीधे अपने घर पहुंचे। इसी को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने रास्ते में जगह-जगह पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। जमानत मिलने के बाद आज केजरीवाल कनॉट पैलेस के हनुमान मंदिर में दर्शन करेंगे और इसके बाद वह पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Highlights

50 दिन बाद मिली आज ज़मानत

CM अरविंद केजरीवाल पूरे 50 दिन बाद आज ज़मानत पर बाहर आ गए हैं। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक, अंतरिम जमानत दे दी है। जेल से बाहर आने के बाद आज CM केजरीवाल ने अपने कार्यक्रमों की सूची बनाई है। ऐसे में वह सब, पहले कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और कार्यकर्ताओं तथा लोगों से मुलाकात भी करेंगे। CM आज सुबह वह 11 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे और दोपहर एक बजे आप कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर उन्होंने भगवान हनुमान को धन्यवाद देते हुए कहा कि देश से "तानाशाही" खत्म करने की अपनी लड़ाई में जनता से समर्थन मांगा। केजरीवाल शुक्रवार शाम जैसे ही जेल से बाहर आए, आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने 'जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए' के नारे लगाए।

जनता से की हनुमान मंदिर पहुंचने की अपील

जेल से बाहर आते ही भारत माता की जय', 'वंदे मातरम' और 'इंकलाब जिंदाबाद' के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन देश के 140 करोड़ ती जनता को साथ आना होगा। हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है।" केजरीवाल ने आगे कहा, "मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा... सबसे पहले, मैं भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूंउन्होंने लोगों से भी बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचने की अपील की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद करेंगे रोड शो

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'केजरीवाल जी का जेल से निकलना किसी चमत्कार से कम नहीं है। कुछ बड़ा होने वाला है। ज़रूर हनुमान जी कोई बहुत बड़ा काम करवायेंगे उनसे। आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री केजरीवाल जी बजरंगबली हनुमान जी के दर्शन करने सीपी वाले हनुमान मंदिर जाएंगे.' उन्होंने बताया कि वह शनिवार सुबह वह 11 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे और दोपहर एक बजे आप कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

इसके अलावा, केजरीवाल आज शाम को 4 बजे लोकसभा चुनाव में पहली बार एक रोड शो करेंगे। दक्षिण दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार सहीराम पहलवान के पक्ष में केजरीवाल महरौली में रोड शो करेंगे जिसमें आप के तमाम बड़े नेताओं के अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान के भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सीएम पूर्वी दिल्ली से AAP प्रत्याशी कुलदीप कुमार के लिए शाम 6 बजे कृष्णा नगर में रोडशो करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article