India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली के कई अस्पतालों को बम की धमकी वाला मिला ईमेल, सर्च ऑपरेशन जारी

12:59 PM May 14, 2024 IST
Advertisement

Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली हवाई अड्डे और कम से कम बीस शहर के चिकित्सा केंद्रों को बम की धमकी वाले ईमेल मिलने के ठीक दो दिन बाद, राष्ट्रीय राजधानी के कई अस्पतालों को मंगलवार (14 मई) को इसी तरह की धमकियां (Delhi Hospital Bomb Threat ) मिलीं। दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और अन्य अस्पतालों को धमकी भरे ईमेल मिले। दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन जारी है।

Highlights:

कई शहरों में मिली धमकियां

दो सप्ताह में, दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद, जयपुर और लखनऊ जैसे प्रमुख शहरों में स्कूलों और अस्पतालों के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई, गोवा, नागपुर और कोलकाता के हवाई अड्डों के साथ-साथ कई सरकारी भवनों पर खतरे की सूचना मिली है। उन्नत डेटा एन्क्रिप्शन से विदेशी-आधारित मेलिंग सेवा कंपनियों के माध्यम से आया है। अधिकारियों ने प्रभावित शहरों में इन घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली के अस्पतालों, एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली

12 मई को, कम से कम 20 अस्पतालों, आईजीआई हवाई अड्डे और दिल्ली में उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, ईमेल शुरू में एक अस्पताल को भेजा गया था लेकिन समान सामग्री के साथ इसे अन्य अस्पतालों में कॉपी कर लिया गया। ईमेल प्रेषक आईडी "courtgroup03@beeble।com" से उत्पन्न हुआ है, जो वर्तमान में सत्यापन के अधीन है, साइबर अधिकारी संबंधित आईपी पते का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस को संदेह है कि ईमेल वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) या प्रॉक्सी सर्वर के जरिए भेजा गया था ताकि आईपी एड्रेस का पता न लगाया जा सके।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article