India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: मेयर शैली ओबेरॉय ने दी अहम जानकारी, MCD के अस्पतालों का होगा कायाकल्प

11:55 AM Sep 19, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एक अहम जानकारी दी है।बता दें एमसीडी (MCD) द्वारा संचालित अस्पतालों, औषधालयों और प्रसूति केंद्रों का कायाकल्प किया जाएगा। मेयर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि निगम चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 117 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग करेगा जो उसे दिल्ली सरकार से मिले हैं।

केंद्रों में बुनियादी ढांचे में सुधार करना शामिल-शैली 

आपको बता दें एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली सरकार से मिली निधि से स्वास्थ्य ढांचे में सुधार का काम मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। ओबेरॉय ने प्रेस वार्ता में पूंजीगत मद के तहत प्राप्त धनराशि का उपयोग 491 परियोजनाओं में किया जाएगा। इसके तहत एमसीडी के तहत आने वाले सात बड़े अस्पतालों, एक मेडिकल कॉलेज और प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में बुनियादी ढांचे में सुधार करना शामिल है।

अच्छा स्वास्थ्य सेवा मॉडल' स्थापित किया जाएगा-शैली ओबेरॉय

बता दें इस दौरान मेयर ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) शासित एमसीडी में एक 'अच्छा स्वास्थ्य सेवा मॉडल' स्थापित किया जाएगा, जैसा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार में हुआ है। किसी का नाम लिए बिना, उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 15 वर्षों के दौरान निगम में सत्ता में रहे लोगों ने निगम द्वारा संचालित अस्पतालों में चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 'कुछ नहीं किया', क्योंकि जब वे सत्ता में थे तो उनके 'इरादे सही नहीं थे.'

विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी- मेयर

शैली ओबेरॉय ने यह जानकारी भी दी कि कहा कि पूंजीगत मद के तहत मिले कोष का इस्तेमाल हिंदू राव अस्पताल और इससे संबद्ध मेडिकल कॉलेज, स्वामी दयानंद अस्पताल और राजन बाबू फेफड़े एवं क्षय रोग संस्थान समेत अन्य केंद्रों का कायाकल्प करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा राजस्व मद के तहत प्राप्त रकम से माता गुजरी अस्पताल और कस्तूरबा अस्पताल जैसे विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

 

 

Advertisement
Next Article