India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Republic Day पर सुबह 4 बजे शुरू होंगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं

08:44 PM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

जैसे ही देश 75वें Republic Day की तैयारी कर रहा है, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि 26 जनवरी को समारोह देखने के लिए जनता को कर्तव्य पथ तक पहुंचने की सुविधा प्रदान करने के लिए मेट्रो सेवाएं अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से संचालित होंगी।

 

Highlights:

डीएमआरसी के अनुसार, ट्रेन सेवाएं सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी और उसके बाद, शेष दिन के लिए एक नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा। इसके अलावा, जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए वास्तविक ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट होंगे, उन्हें स्टेशनों पर सरकार द्वारा जारी वैध फोटो पहचान पत्र दिखाने पर कूपन जारी किए जाएंगे, जो केंद्रीय सचिवालय से बाहर निकलने के लिए मान्य होंगे। डीएमआरसी के एक बयान में बुधवार को कहा गया कि कर्तव्य पथ तक पहुंचने के लिए केवल उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन ही उपलब्ध है। इसमें कहा गया है कि वही कूपन केवल इन दो स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए मान्य होगा।

इसके अलावा, बयान में उल्लेख किया गया है कि यात्रियों को सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएंगी ताकि वे अपने बाड़ों तक आसानी से पहुंचने के लिए निर्दिष्ट स्टेशनों पर उतरें। डीएमआरसी ने पहले कहा था कि 19 जनवरी से 27 जनवरी तक मेट्रो स्टेशनों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा यात्रियों की सुरक्षा जांच तेज कर दी गई है। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस ने 19 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में पैराग्लाइडर, पैरामोटर्स, हैंग ग्लाइडर, मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी), मानव रहित विमान प्रणाली (यूएएस) सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया।

निषेधाज्ञा 29 दिनों के लिए लागू की गई है - 18 जनवरी से 15 फरवरी तक - जब तक कि इसे पहले वापस न ले लिया जाए। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उत्सव के मद्देनजर, 19 जनवरी से 26 जनवरी तक सुबह 10:20 से दोपहर 12:45 के बीच दिल्ली हवाई अड्डे से कोई उड़ान नहीं आएगी या प्रस्थान नहीं करेगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article