India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi: दिल्ली में फिर से बनेगी Kejriwal की सरकार : गोपाल राय

06:31 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

Delhi:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल जनवरी-फरवरी में विधानसभा के चुनाव होने की संभावना है। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि पिछले दो बार से लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतती है और दिल्ली में प्रचंड बहुमत से आम आदमी पार्टी सरकार बनाती है। उम्मीद है कि दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनेगी। मंत्री गोपाल राय ने कहा, 70 की 70 विधानसभा सीटों पर संगठनात्मक स्तर पर, कैंपेन के स्तर पर हम तैयारी कर रहे हैं और हमें भरोसा है कि दिल्ली की जनता के साथ मिलकर अपने कामों के दम पर हम पुन: दिल्ली में सरकार बनाएंगे।

Highlights

प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए दिल्ली सरकार 21 सूत्री विंटर एक्शन प्लान पर काम कर रही है। गोपाल राय ने यहां दिल्ली सचिवालय में इसी मुद्दे पर आज एक बैठक बुलाई थी। उन्होंने कहा, धूल-प्रदूषण को रोकने के लिए 7 अक्टूबर को एंटी डस्ट अभियान की शुरुआत की गई थी। 7 अक्टूबर को हम निरीक्षण के लिए गए थे और पाया कि कई एजेंसियां ​​नियमों का पालन नहीं कर रही हैं। ऐसी एजेंसियों पर जुर्माना भी लगाया गया है। दिल्ली में 120 निर्माण स्थल हैं। आज सभी के प्रतिनिधियों को बैठक के लिए बुलाया गया था। उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है, इस बारे में प्रशिक्षण दिया गया है। साथ ही जिन्होंने अच्छा कार्य किया है उन्हें हरित क्रांति अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया।

प्रदूषण को रोकने के लिए ग्रीन ऐप लॉन्च

गोपाल राय ने कहा कि कृत्रिम वर्षा को लेकर उन्होंने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन पत्र का कोई जवाब नहीं मिला है।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए प्रयासरत है। ग्रीन ऐप लॉन्च कर उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वह प्रदूषण के स्तर में कमी लाने के लिए अपना योगदान दें। गोपाल राय ने हाल ही में कहा था कि अगर आपको दिल्ली में कहीं भी ऐसा लगता है कि निर्माण कार्य के दौरान नियमों की अवहेना की जा रही है तो स्थल की फोटो खींचकर ऐप पर डाउनलोड कर दें।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article