India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लाजपत नगर के अस्पताल में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 16 दमकल गाड़ियां

01:06 PM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

Delhi NCR: राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर स्थित आई7 चौधरी आई सेंटर में बुधवार को आग लग गई। सुबह करीब 11.30 बजे सूचना मिलने पर दमकल विभाग के अधिकारी 16 दमकल गाड़ियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया।

Highlights

लाजपत नगर के अस्पताल में लगी आग

दिल्ली में गर्मी बढ़ते ही आग लगने के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। आए दिन हर इलाके से ऐसे हादसे सामने आ रहे हैं। ताजा मामला राजधानी के लाजपत नगर से सामने आ रहा है, जहां एक अस्पताल में भीषण आग लग गई। मौके पर 16 दमकल गाड़ियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया।

किसी को भी नहीं हुआ नुकसान

अभी तक किसी के घायल होने या हताहत होने की खबर नहीं है। अस्पताल नई दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित था। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

पिछले हफ्तों में आएं हादसे

इससे पहले, मंगलवार की सुबह गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के पीछे एक बैंक्वेट हॉल में भीषण आग लग गई थी। हाल ही में, सोमवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने नियामक प्रोटोकॉल और अग्नि सुरक्षा मानदंडों के सख्त अनुपालन पर जोर दिया।

अस्पतालों में आग के खतरों से जुड़े संभावित जोखिमों को देखते हुए, आग को रोकने, उसका पता लगाने और प्रभावी ढंग से उसका जवाब देने के लिए सख्त प्रोटोकॉल और उपाय किए जाने चाहिए। एक मजबूत अग्नि सुरक्षा योजना की स्थापना और अग्नि-निकासी और सुरक्षा अभ्यास आयोजित करने से न केवल नियामक आवश्यकताओं का अनुपालन सुनिश्चित होगा, बल्कि जान-माल की सुरक्षा भी होगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article