India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi News : रेल दुर्घटनाओं को लेकर आप ने केंद्र और रेल मंत्रालय पर साधा निशाना

07:57 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

Delhi News : दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने देश में लगातार दो रेल दुर्घटनाओं को लेकर भाजपा नीत केंद्र और रेल मंत्रालय पर निशाना साधा है। गुरुवार को हुई पहली घटना में उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के आगे के 4-5 डिब्बे पटरी से उतर गए। दूसरी घटना के संबंध में, शुक्रवार शाम गुजरात के वलसाड में एक मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया। इस मार्ग पर रेल सेवाएं प्रभावित हैं।

Highlight : 

रेल दुर्घटना को लेकर आप ने केंद्र पर साधा निशाना

एक्स पर एक पोस्ट में आप ने कहा, मोदी सरकार में एक और रेल दुर्घटना। अब गुजरात में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। एक रेल दुर्घटना की खबर सुर्खियों से गायब होती ही नहीं कि दूसरी रेल दुर्घटना हो जाती है। आप ने आगे कहा, लेकिन यह अजीब है कि लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं के बावजूद रेल मंत्री इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना

इस बीच, पूर्वोत्तर रेलवे ने शुक्रवार को पुष्टि की कि चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। सात लोग गंभीर रूप से घायल हैं और पांच लोगों को मामूली चोटें आई हैं। उत्तर पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार ने कहा, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार हमारे पास अंतिम अपडेट यह है कि तीन मौतें हुई हैं। सात अन्य गंभीर रूप से घायल हैं और पांच को मामूली चोटें आई हैं।

अनुग्रह राशि देने की घोषणा

पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र में मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच गोंडा स्टेशन के पास ट्रेन पटरी से उतर गई। दुर्घटना के बाद, रेल मंत्रालय ने चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। रेलवे सुरक्षा आयुक्त जांच के अलावा, रेल दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article