India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मेडिकल उपकरण चोर को किया गिरफ्तार

11:26 AM Aug 31, 2024 IST
Advertisement

Delhi News: दिल्ली पुलिस के साकेत थाने ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर मेडिकल उपकरण प्रतिनिधि बनकर अस्पतालों से महंगे मेडिकल उपकरण चुराता था।

मेडिकल उपकरण चोर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मेडिकल उपकरण चोर को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान योगेश कुमार के रूप में हुई है। उसे 29 अगस्त को पकड़ा गया और उसने करीब चार से पांच लाख रुपये के दो मेडिकल उपकरण चुराने की बात कबूल की है। पुलिस के मुताबिक, योगेश चोरी किए गए उपकरणों को सस्ते दामों पर ऑनलाइन बेचता था। पुलिस ने उसके कब्जे से एक अप्रत्यक्ष नेत्रदर्शी और एक स्कैन पैचीमीटर बरामद किया है।

19 अगस्त को मामला दर्ज

मैक्स अस्पताल, साकेत द्वारा उनके नेत्र विज्ञान विभाग से अप्रत्यक्ष नेत्रदर्शी की चोरी के संबंध में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद 19 अगस्त को मामला दर्ज किया गया था। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और आरोपी की पहचान करने के लिए तकनीकी स्रोतों से जानकारी जुटाई।

17 लोगों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के शाहिबाबाद निवासी योगेश (55) अस्पतालों को मेडिकल उपकरण सप्लाई करने वाली एक कंपनी में काम करता हुआ पाया गया। पुलिस ने बताया कि उसने उत्तर प्रदेश के कौशांबी स्थित मैक्स अस्पताल और यशोदा अस्पताल से उपकरण चुराए थे। पुलिस ने बताया कि योगेश कुमार की गिरफ्तारी के साथ ही चोरी के दो मामलों को सुलझा लिया गया है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कई राज्यों में की गई छापेमारी में विभिन्न साइबर अपराधों के आरोपी 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने बताया, "साइबर साउथ वेस्ट जिले ने विभिन्न साइबर अपराधों में शामिल 17 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। एक सप्ताह तक चले विशेष साइबर अभियान के तहत कई टीमों ने विभिन्न राज्यों में छापेमारी की।" अभियान के दौरान राजस्थान के मेवात, अजमेर, जोधपुर, झारखंड के देवघर और दुमका, मध्य प्रदेश के राजगढ़ और सीहोर, बिहार के समस्तीपुर, झारखंड के गिरिडीह और जामताड़ा, उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ और मुंबई में छापेमारी की गई।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article