India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi News : स्वाती मालीवाल की शिकायत के बाद, देर रात बिभव कुमार के घर पहुंची दिल्ली पुलिस

04:27 AM May 17, 2024 IST
Advertisement

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की शिकायत के बाद देर रात दिल्ली पुलिस बिभव कुमार के घर पहुंची लेकिन वे वहां मौजूद नहीं थे। घर पर उनकी पत्नी मिलीं। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कल यानी 16 मई को स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज करते हुए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार पर मालीवाल से मारपीट करने का आरोप है।

आपको बता दें कि ये एफआईआर बिभव कुमार पर सिविल लाइंस पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से कोई शब्द बोलना या कोई इशारा करना) और धारा 323 (हमला करना) के तहत दर्ज किया गया है।

दरअसल, कल यानी 16 मई को दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के घर पहुंची थी और करीब चार घंटे के बाद उनके घर से लौटी। इस दौरान स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के सामने उनके साथ हुई बदसलूकी के मामले में अपने बयान दर्ज कराए। उन्होंने अपने बयान में 13 मई को हुई घटना का पूरा जिक्र किया। इस बयान को लेकर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पीएस कुशवाह के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम ने विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

खबर के मुताबिक पुलिस मालीवाल को चिकित्सीय जांच के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले गई। मालीवाल कल देर रात एम्स पहुंचीं। वहां उनका मेडिकल परीक्षण होने की बात कही जा रही है। इससे पहले विभव कुमार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने समन जारी किया, जिसके मुताबिक कुमार को 17 मई को 11 बजे हाजिर होना होगा।

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आखिरकार स्वाति मालीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़कर पुलिस को यह बता दिया है कि उनके साथ क्या-क्या बुरा बर्ताव हुआ था और पुलिस ने भी विभव के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 , 354, 506 और 509 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

उन्होंने कहा कि जब स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास पर इस तरह की घटना हुई, उस समय केजरीवाल घर पर मौजूद थे। आखिर केजरीवाल ने क्यों एक महिला पर अत्याचार होने दिया? क्यों उन्होंने रोकने की कोशिश नहीं की? और आखिर क्यों चार दिनों से केजरीवाल चुप्पी साधे बैठे हैं? उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री में थोड़ी सी भी गैरत बची हो तो उन्हें तुरंत विभव को पुलिस के हवाले कर देना चाहिए। पूरा देश और पूरा समाज आज स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा है।

Advertisement
Next Article