India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

09:22 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

Delhi Police Advisory: कांवड़ यात्रा नामक पवित्र अभियान सावन के पहले दिन यानी 22 जुलाई, 2024 को शुरू होता है। इसका समापन चतुर्दशी तिथि यानी 2 अगस्त, 2024 को होगा, जब भगवान शिव को पवित्र गंगा जल चढ़ाया जाएगा। इस बीच दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर यातायात संबंधी एडवाइजरी जारी की और आगाह किया कि कई स्थानों पर भीड़भाड़ की आशंका है।

Highlights

पुलिस ने जारी की यातायात एडवाइजरी

परामर्श में कहा गया है कि कांवड़ियों के लिए सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए, भारी परिवहन वाहनों (HTV) को यूपी पुलिस द्वारा मोहन नगर से एनएच-24 की ओर मोड़ दिया जाएगा और इस तरह के किसी भी यातायात को भोपुरा के माध्यम से वजीराबाद रोड और/या अप्सरा बॉर्डर के माध्यम से जीटी रोड की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसमें कहा गया है, "शहरी बसों को छोड़कर HTV को शाहदरा और वजीराबाद रोड की ओर जीटी रोड पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।



इन मार्गों पर दी सलाह

बाहरी रिंग रोड पर जीटी करनाल रोड से आने वाली शहरी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन वाहनों को सीधे एनएच-24 की ओर मोड़ दिया जाएगा और उन्हें वजीराबाद रोड और जीटी रोड पर शाहदरा की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।" लोनी रोड (शहादरा की ओर) से आने वाली शहरी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन को बाहरी रिंग रोड से बाहर निकलने के लिए वजीराबाद रोड पर मोड़ दिया जाएगा। सोनिया विहार, पीटीएस वजीराबाद पुस्ता, पुस्ता रोड जैसे आंतरिक क्षेत्रों से आने वाली शहरी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन को एनएच-24 पर जाने के लिए वजीराबाद रोड के माध्यम से बाहरी रिंग रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। परामर्श में आगे कहा गया है, "इन दिनों में कांवड़ियों की आवाजाही और सड़क किनारे 'कांवड़िया शिविर' लगने के कारण कई स्थानों पर यातायात जाम/बाधा की स्थिति बनती है। आम तौर पर नजफगढ़ फिरनी, रोहतक रोड, पंखा रोड, देव प्रकाश शास्त्री मार्ग, नांगलोई-नजफगढ़ रोड, आउटर रिंग रोड, रानी झांसी रोड, बरफ खाना चौक से फायर स्टेशन, बुलेवार्ड रोड और आजाद मार्केट चौक, गोकुल पुरी फ्लाई ओवर, 66 फुटा रोड, मौजपुर चौक, बदरपुर टी प्वाइंट, मथुरा रोड पर भारी यातायात जाम होता है। इसी तरह एनएच-08 पर धौला कुआं मेट्रो स्टेशन से लेकर राजोकरी बॉर्डर तक यातायात जाम रहता है। यूपी पुलिस द्वारा अप्सरा बॉर्डर और महाराजपुर बॉर्डर से गाजीपुर की ओर जाने वाले वाहनों के यातायात को डायवर्ट करने के कारण एनएच-24 पर भी जाम रहेगा।" परामर्श में वाहन चालकों को असुविधा और देरी से बचने के लिए डायवर्जन के मद्देनजर अपनी आवाजाही की योजना बनाने की सलाह दी गई है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article