India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi : जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से एकल दौड़-2023 शुरू, बच्चे-बूढ़े सभी ने बढ़-चढ़कर लिया भाग

10:59 AM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

एकल अभियान की युवा शाखा, जिसे एकल युवा के नाम से जाना जाता है, द्वारा आयोजित मैराथन 'एकल रन' को रविवार सुबह दिल्ली में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। एक गैर-लाभकारी संगठन, एकल युवा-भारत लोक शिक्षा परिषद ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया।

एशियाई ओलंपिक गेम्स में भारत रच रहा है इतिहास

एकल युवा का लक्ष्य ग्रामीण भारत के हर बच्चे तक बुनियादी शिक्षा पहुंचाना है। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने कहा, आज मैं इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए एकल रन के आयोजकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। जिस तरह से वे शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से गांवों में बच्चों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं वह सराहनीय है। बच्चों को गोद लेने और उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और उन्हें खेल पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने की उनकी पहल उत्कृष्ट कार्य है। मुझे उम्मीद है कि वे इसी तरह देश के भविष्य के लिए काम करते रहेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, एथलीटों ने भारत का बढ़ाया मान

अगर हम एशियाई खेलों की बात करें तो हमारे खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है, और पहली बार 100 का आंकड़ा पार किया है। हमने पिछले एशियाई खेलों में 70 पदक जीते थे, और इस साल हमने 107 पदक जीते है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि भारत हर क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए, हमारे एथलीटों ने देश का मान बढ़ाया है और भारत को गौरवान्वित किया है

Advertisement
Next Article