India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Weather: शहर में न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री, कई स्टेशनों पर हवा की गुणवत्ता खराब

10:57 AM Mar 01, 2024 IST
Advertisement

Delhi Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से दो डिग्री कम है। पिछले सप्ताह तक न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आसपास चल रहा था और अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया था।

बादल छाए रहने का अनुमान

IMD के पूर्वानुमान से पता चला है कि अधिकतम तापमान 27 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान फिर से 11 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि आम तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज़ हवाओं के साथ बहुत हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। शहर के कई स्टेशनों पर सुबह 9 बजे वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में थी।

कहां कितना PM दर्ज

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार इलाके में सुबह 9 बजे पीएम 2.5 का स्तर बहुत खराब श्रेणी में 344 दर्ज किया गया और PM 10 का स्तर 347 पर पहुंच गया। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (T3) पर PM 2.5 का स्तर 225 दर्ज किया गया, जिसे 'खराब' माना जाता है और PM 10 का स्तर 219 दर्ज किया गया। द्वारका सेक्टर 8 में PM 2.5 का स्तर 338 पर देखा गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article