India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

DUSU Election: ABVP ने DUSU चुनाव के लिए जारी की संभावित उम्मीदवारों की सूची

09:31 PM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

DUSU Election 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी छात्र संगठनों ने अभियान शुरू कर दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने डूसू चुनाव के लिए 9 कार्यकर्ताओं की संभावित सूची जारी की है।

Highlights

DUSU Election के लिए ABVP ने जारी की संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव(DUSU Election) को लेकर सभी छात्र संगठनों ने अभियान शुरू कर दिया है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए नौ संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सोमवार शाम जारी सूची में ऋषभ चौधरी, ऋषिराज सिंह, अमन कपासिया, भानुप्रताप सिंह, आर्यन मान, यश डबास, कनिष्का चौधरी, हिमांशु नागर एवं मित्रा विंदा के नाम शामिल हैं।

कॉलेजों में प्री इलेक्शन कैंपेनिंग भी शुरू

एबीवीपी(ABVP) के इन संभावित उम्मीदवारों ने सोमवार से दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में प्री इलेक्शन कैंपेनिंग भी शुरू कर दी। यह प्री कैंपेनिंग 9 से 12 सितंबर तक दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में जारी रहेगी। इन कॉलेजों में एबीवीपी की तरफ से घोषित संभावित उम्मीदवार छात्रों से बात कर उन्हें एबीवीपी नीत डूसू के पिछले एक साल के उपलब्धियों से अवगत करवाएंगे। एबीवीपी का कहना है कि छात्रों की समस्याओं को गूगल फॉर्म के माध्यम से जानने का प्रयास भी किया जाएगा। एबीवीपी दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री का कहना है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए उत्सव होता है, इसलिए इसकी महत्ता और बढ़ जाती है।

जल्द ही अंतिम चार उम्मीदवारों के नाम होगी जारी

हर्ष अत्री ने कहा, हमने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जो दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में जाकर एबीवीपी नीत डूसू के पिछले एक साल के कामकाज को विद्यार्थियों के सामने रख रहे हैं। इसके साथ ही छात्रों से उनकी समस्या जानने का प्रयास भी किया जा रहा है। इससे हमें दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों की आवश्यकताओं एवं अपेक्षाओं के लिए पुन: एक मसौदा मिल सकेगा। इसको लेकर हम छात्रों के हित में नए स्तर पर कार्ययोजना बना सकेंगे। हम जल्द ही अंतिम चार उम्मीदवारों के नाम की सूची भी जारी करेंगे।

क्या रहा ABVP की महत्वपूर्ण उपलब्धि

डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा के मुताबिक, दिल्ली विश्वविद्यालय में स्टूडेंट सेंटर का निर्माण प्रारंभ होना एबीवीपी की महत्वपूर्ण उपलब्धि है। कुल 3,248 विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान हुआ। पीजी और फ्लैट्स में रहने वाले छात्रों को अनियंत्रित किराए से बचाने के लिए रेंट कंट्रोल अधिनियम लाने के लिए दिल्ली सरकार के विरुद्ध आंदोलन किया गया। डीयू के 12 कॉलेजों को अंबेडकर यूनिवर्सिटी में शामिल करने के दिल्ली सरकार के कुप्रयास का विरोध किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article