India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ED ने फिर की आप के नेताओं के घर छापेमारी, जाने इस बार थी किसकी बारी ?

09:43 AM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं के बढ़ती मुश्किल है हमने का नाम नहीं ले रहे जहां परिवर्तन निदेशालय द्वारा लगातार आम आदमी पार्टी के नेताओं और सांसदों पर शिकंजा कसा जा रहा है। जी हां पिछली बड़ी संजय सिंह की थी तो इस बार इस क्रम में अमानुल्लाह खान के यहां ईडी अपनी छापेमारी कर रही है। जी हां ईडी ने इस बाद यह रेड पिछले साल अमानुल्लाह खान के ऊपर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले के आरोप को आधार बनाकर की है। जहां पिछले साल एंटी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्लाह खान से जुड़े पांच ठिकानों पर दिल्ली के अंदर रेट किया था इस रेट के दौरान 12 लख रुपए कैश एक बिना लाइसेंस बरेटा पिस्टल और दो अलग-अलग बोर के कारतूस भी बरामद हुए थे।

दो मामले हुए दर्ज

पिछले साल अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया था फिर बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी ईडी की रेड को लेकर भी चल रही है जो पिछले साल वक्त मामले में एनसी के छापेमारी के वक्त आप विधायक के करीबी के ठिकानों से मिली थी। दरअसल दिल्ली वक्फ़ बोर्ड में वित्तीय अनियमित मामले में सीबीआई और एसीबी द्वारा अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

अमानतुल्लाह के करीबियों से मिले कुछ रहस्यमई डायरियां

पिछले साल अमानुल्लाह को गिरफ्तार किया गया था जहां उन्हें कहीं डायरियां बरामद हुई थी और यह डायरियां अमानतुल्लाह के करीबियों के पास से मिली थी इसमें हमारा ट्रांजैक्शन की बात सामने भी आई थी वहीं कुछ विदेशी ट्रांजैक्शन भी सामने आए थे एसीबी ने अपनी जांच ईडी के साथ भी शेयर की है।

Advertisement
Next Article