India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शराब घोटाले में CM Kejriwal को ईडी का 5वां समन

02:56 PM Jan 31, 2024 IST
Advertisement

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को एक बार फिर समन जारी किया है। ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेजा है। इससे पहले भेजे गए ईडी के समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बता दिया था। इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे।

Highlights:

आपको बता दे की अरविंद केजरीवाल ने ईडी के 3 जनवरी के समन के जवाब में एक पत्र लिखकर कुछ सवाल पूछे थे। उन्होंने कहा था कि इस समन में ऐसी कोई जानकारी नहीं है, जिससे यह पता चले कि मुझे ईडी ने बुलाया क्यों है। ईडी के समन में यह स्पष्ट नहीं है कि उसने मुझे व्यक्तिगत तौर पर या दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर या फिर आम आदमी पार्टी के संयोजक के तौर पर बुलाया है। बिना स्पष्ट जानकारी वाले इस तरह के समन पहले भी कोर्ट द्वारा गैर कानूनी करार दिए जा चुके हैं और रद्द हो चुके हैं।

केजरीवाल ने 3 जनवरी को दिए गए अपने पत्र में ईडी का समन मीडिया में लीक होने का मुद्दा भी उठाया था और पूछा था, क्या इसके पीछे का मकसद उनकी छवि खराब करना है? उन्होंने ईडी से लिखित सवाल भी मांगे थे। उन्होंने कहा था कि कानून के मुताबिक वह हर तरह की जांच में शामिल होने को तैयार हैं। लेकिन ईडी के पास मुझे समन भेजने की ठोस वजह नहीं है. उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को कानून के तहत और पारदर्शी तरीके से काम करने की सलाह दी थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article