India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gold Smuggler Arrested in Delhi: गोल्ड स्मगलिंग करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया शशि थरूर का असिस्टेंट, IGI Airport पर ले रहा था सोना

04:41 AM May 30, 2024 IST
Advertisement

Gold Smuggler Arrested: खबर दिल्ली से है जहां आईजीआई एयरपोर्ट पर लगातार सोने की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। कस्टम विभाग ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के असिस्टेंट शिवकुमार को गोल्ड स्मगलिंग करते हुए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई) पर रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इससे पहले आईजीआई एयरपोर्ट पर तीन श्रीलंकाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था।

खबर के मुताबिक, कांग्रेस नेता शशि थरूर के असिस्टेंट शिव कुमार अपने किसी आदमी से विदेश से लाए गोल्ड को हैंड ओवर ले रहे थे, इसी दौरान उन्हें कस्टम ऑफिसर ने पकड़ लिया। अधिकारियों का मानना है कि तस्कर अलग-अलग तरीकों से सोना भारत में लाने की कोशिश कर रहे हैं। कस्टम विभाग के अफसरों की मानें तो खास तौर पर दुबई से आने वाले यात्री सोने की तस्करी में ज्यादा संलिप्त पाए जा रहे हैं। तस्करी के मामलों पर कड़ी नजर बनाए रखने के लिए, तस्करों के नए-नए तरीकों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए कस्टम विभाग ने विशेष टीमों का गठन किया है।

पांच उज्बेक नागरिकों की हुई थी गिरफ़्तारी
इससे पहले दिल्ली के आईजीआई एयपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पांच उज्बेक नागरिकों को सोने की तस्करी मामले में गिरफ्तार किया था।सभी आरोपी दुबई से सोना खरीद कर ला रहे थे। पिछले गुरुवार (22 मई) को मुंबई से आने के बाद उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर पहुंचने के बाद रोका गया था। कस्टम विभाग ने बयान जारी कर बताया था कि इन यात्रियों को नई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के इंटरनेशनल अराइवल में स्थित कस्टम ऑफिस में लाया गया। जांच के दौरान 2.8 किलोग्राम वजन की नौ सोने की चेन बरामद की गईं, जिनकी कुल कीमत 1.92 करोड़ रुपए है।

तीन श्रीलंकाई नागरिकों की भी हुई थी गिरफ्तारी
आपको बता दें कि बीते दिनों आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने श्रीलंका के तीन नागरीकों को गिरफ्तार किया था। कस्टम अधिकारियों ने तलाशी के बाद आरोपियों के पास से 860.38 ग्राम सोना बरामद किया था, जिसकी कीमत 55 लाख रुपये बताई गई थी। लगातार हो रहे तस्करी से ये जाहिर होता है कि कस्टम विभाग की मुस्तैदी के बावजूद तस्करी की कोशिश की जा रही है।

Advertisement
Next Article