India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

न्यूज़क्लिक के संस्थापक की गिरफ्तारी की याचिका पर हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा

05:36 PM Oct 06, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को न्यूज़क्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ द्वारा उनके और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने के निर्देश के लिए दायर याचिका पर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा। याचिका में मामले में उन्हें और एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती को रिमांड देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को भी चुनौती दी गई है। जो आपको तत्काल राहत दे सकें और मामले की सुनवाई 9 अक्टूबर, 2023 को तय की।

कपिल सिब्बल ने कोर्ट के सामने रखी दलीलें

न्यूज़क्लिक के संस्थापक और अन्य की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि दो अलग-अलग याचिकाएं हैं, मैंने गिरफ्तारी को चुनौती दी है और एफआईआर को रद्द करने की मांग की है। सुबह 6 बजे, वे मेरे मुवक्किल को मजिस्ट्रेट के पास ले गए, उन्हें पता था कि मैं वकील हूं, लेकिन जब मेरे मुवक्किल को मजिस्ट्रेट के पास ले जाया गया तो मुझे नहीं बताया गया।
दिल्ली पुलिस की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मामले में जवाब देने के लिए स्थगन की मांग की क्योंकि कई तथ्य पेश किए गए हैं जो मुझे नहीं पता।

प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती की याचिका स्वीकार

प्रस्तुतियाँ पर ध्यान देते हुए, न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ ने कहा कि आरोप ऐसी प्रकृति के नहीं हैं हालांकि, कोर्ट ने कहा कि रिमांड अर्जी में दिल्ली पुलिस गिरफ्तारी के आधार का खुलासा नहीं करती है। गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती द्वारा उन्हें प्रथम सूचना रिपोर्ट उपलब्ध कराने की याचिका स्वीकार कर ली।

Advertisement
Next Article