India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के बारे में कही बड़ी बातें

06:29 PM Feb 17, 2024 IST
Advertisement

JP Nadda: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्र में मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश, पार्टी और समाज को नेतृत्व प्रदान कर राजनीति में नया आयाम स्थापित किया है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण और रामलला के विराजमान होने के लिए नड्डा ने राष्ट्रीय अधिवेशन की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद भी कहा।

Highlights:

प्रधानमंत्री मोदी पल-पल इस बात की चिंता करते- जेपी नड्डा

नड्डा ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि देश के प्रधान सेवक, जो देश के प्रशासन के कामों में पूर्णतया व्यस्त रहते हैं, इसके बावजूद पार्टी उनकी प्राथमिकता है और वो पार्टी के लिए हमेशा खड़े रहे हैं। पार्टी कैसे आगे बढ़ेगी, हम किस प्रकार से पार्टी को आगे बढ़ा सकते हैं, प्रधानमंत्री मोदी पल-पल इस बात की चिंता करते हैं।

‘आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई’

भाजपा राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में उद्घाटन भाषण देते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश, असम, त्रिपुरा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में पार्टी की लगातार जीत का जिक्र करते हुए कहा कि 7 दशक के भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के इतिहास में हमने हर कालखंड ​देखा है। संघर्ष और उपेक्षा का काल देखा है, जमानत बचाने के लिए चुनाव लड़ने वाला काल देखा है, साथ ही चुनाव में हारने और जीतने का काल भी देखा है। आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है।

2014 के बाद, आज 17 राज्यों में एनडीए की सरकारें- नड्डा

नड्डा ने आगे कहा कि वर्ष 2014 से पहले भाजपा की सिर्फ 5 प्रदेशों में सरकारें थी और लंबे समय तक पार्टी 5-6 पर ही रुकी हुई थी, 2014 के बाद, आज 17 राज्यों में एनडीए की सरकारें हैं और 12 प्रदेशों में विशुद्ध भाजपा की सरकार है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले लोग हमारा उपहास करते थे। लेकिन, 2014 में केंद्र में हमारी सरकार बनी और 2019 में फिर से हमारी सरकार बनी।

अनुच्छेद-370 हटाने सहित तमाम उपलब्धियों का जिक्र किए

भाजपा नेताओं के 'जय श्री राम' के नारे के बीच नड्डा ने अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने सहित तमाम उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि आज एक माहौल में हम एकत्र हुए हैं, जहां हमें पीछे भी जीत दिखी है और आगे भी जीत मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछला दशक जो गुजरा, वो उपलब्धियों से भरा हुआ है। राजनीतिक कारणों से जो 'महिला आरक्षण बिल' तीन दशकों से पास नहीं हो पाया था, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वही नारी शक्ति वंदन अधिनियम मात्र तीन दिन में पास हो गया।

‘22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की’

नड्डा ने 1989 के पालमपुर अधिवेशन, जिसमें पार्टी ने प्रस्ताव पारित कर रामजन्मभूमि आंदोलन का खुलकर समर्थन करने का फैसला किया था, का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हमारा मजाक उड़ाया कि 'मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे।' लेकिन, अब राम मंदिर का निर्माण हो चुका है, 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की। विरोधी नेताओं की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि, आप आए नहीं, ये आपके कर्म थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article