India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CUET PG 2024: आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, कब तक भर सकते हैं फॉर्म, जाने पूरी जानकारी

03:22 PM Jan 25, 2024 IST
CUET PG 2024
Advertisement

CUET PG 2024: अगर आपने सीयूईटी पीजी (CUET PG 2024) का आवेदन अब तक नहीं भरा है तो घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि अब आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। अभी भी आपके पास पर्यापत समय बाकी है। इसलिए जल्दी से फटाफट फॉर्म भर लें ताकि आपको कोई पछतावा ना हो।

Highlights

अंतिम तिथि को लेकर NTA ने क्या कहा, जानिए

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पोस्टग्रेजुएट या सीयूईटी पीजी (CUET PG 2024) के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है। इसके साथ ही कहा कि उम्मीदवार अब परीक्षा के लिए 31 जनवरी, रात 11:50 बजे तक सीयूईटी पीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट:  pgcuet.samarth.ac.in

आधिकारिक वेबसाइट:  pgcuet.samarth.ac.in

इस तारीख तक कर सकते है आवेदन में सुधार

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा (CUET PG 2024) शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 1 फरवरी, रात 11:50 बजे है। वही आवेदन सुधार फॉर्म विंडो 2 से 4 फरवरी तक होगी। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, CUET PG परीक्षा सिटी स्लिप 4 मार्च को जारी की जाएगी और एडमिट कार्ड 7 मार्च को वेबसाइट के माध्यम से प्रदान किए जाएंगे।

CUET PG 2024 के परीक्षा से पहले इन तारीख को कर ले नोट

CUET PG 2024 परीक्षा 11 से 28 मार्च तक आयोजित की जायेगी। वही परीक्षा की उत्तर कुंजी 4 अप्रैल को जारी की जाएगी। सीयूईटी पीजी 2024 परीक्षा शहर की जानकारी पर्चियां 4 मार्च को जारी की जाएंगी और परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 7 मार्च को जारी किए जाएंगे।

जाने परीक्षा से जरूरी अहम बाते

परीक्षा की अवधि 1 घंटा 45 मिनट या 105 मिनट है और परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि सीयूईटी-पीजी केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों द्वारा प्रस्तावित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। वही परीक्षा (CUET PG 2024) से संबंधित किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को cuet-pg@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।

एनटीए हेल्प डेस्क : cuet-pg@nta.ac.in

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article