India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मनीष सिसोदिया ने संभाली AAP की कमान, चुनाव रणनीति पर विधायकों के साथ की चर्चा

08:45 AM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की। दिल्ली सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल से छूटने के बाद बहुत सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने सोमवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की। इसमें विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार की गई। बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली सरकार के किए गए काम को जनता तक पहुंचाने के लिए विधायकों को रोडमैप बताया। इसके बाद अब मनीष सिसोदिया पार्षदों के साथ भी बैठक करेंगे। जेल से बाहर आते ही आम आदमी पार्टी के विधायक व दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में पार्टी की कमान संभाल ली है।

बुधवार को मनीष सिसोदिया दिल्ली में करेंगे पदयात्रा



हालांकि दिल्ली सरकार में अभी भी उनकी भूमिका तय नहीं है। बता दें सिसोदिया ने बीते रविवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी और अब दिल्ली में विधायकों के साथ मीटिंग की। बुधवार को मनीष सिसोदिया दिल्ली में पदयात्रा करेंगे और इसके जरिए वह दिल्ली की जनता से संवाद स्थापित करने का प्रयास करेंगे। यह पूरी कवायद अगले वर्ष की शुरुआत में होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही है। दिल्ली कैबिनेट में वो एक बार फिर से शामिल होंगे या नहीं या फिर उन्हें क्या पद दिया जाएगा, पार्टी ने यह निर्णय फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर छोड़ दिया है।

मनीष सिसोदिया को मिली जमानत



गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीते कई महीनों से दिल्ली शराब नीति घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है। मनीष सिसोदिया भी इसी आरोप में जेल में बंद थे। जेल जाने से पहले मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री थे। उनके पास वित्त व शिक्षा समेत कई महत्वपूर्ण विभाग थे। फिलहाल वह केवल विधायक हैं, बावजूद इसके लगभग पूरी पार्टी मनीष सिसोदिया के पीछे खड़ी नजर आ रही है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे विश्वसनीय नेताओं में शुमार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article