India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MCD ने जारी किए संपत्तिकर वसूली के लिए दुकानदारों को नोटिस, व्यापारियों में मची खलबली, जानिए पूरा मामला?

10:57 AM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली एमसीडी ने कश्मीरी गेट मार्केट में संपत्तिकर वसूली के लिए दुकानदारों को नोटिस जारी किए हैं। इनमें से बड़ी संख्या में नोटिस दुकानों व अन्य स्थानों पर चस्पा किए गए हैं। इतनी बड़ी तादाद में नोटिस जारी होने से व्यापारियों की टेंशन बढ़ गई है।
पुराना टैक्स और भारी पेनल्टी के साथ मांगा जाएगा
आपको बता दें स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि तीन हजार से अधिक नोटिस जारी किए गए हैं, जिनमें तीन साल से लेकर 10 वर्ष तक का हाउस टैक्स मांगा जा रहा है। अब अगर पुराना टैक्स और भारी पेनल्टी के साथ मांगा जाएगा तो उससे कारोबार करना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि काफी दुकानों पर टैक्स की धनराशि दुकान के कीमत के बराबर या थोड़ी बहुत कम है।
कारोबारी खुद को कर रहे असहाय महसूस
ऑटोमोटिव पार्ट्स मर्चेंट एसोसिएशन (अपमा) का कहना है कि नोटिसों पर व्यापारियों को अपना पक्ष रखने के लिए महज 10 दिन की मोहलत दी गई है। कश्मीरी गेट के अंदर आने वाली गुरुनानक मार्केट, पीएस जैन मोटर मार्केट, बड़ा बाजार और चाबीगंज समेत सभी बाजारों को एक साथ नोटिस भेजे जा रहे हैं। अपमा के अध्यक्ष विनय नारंग का कहना है कि छोटी-छोटी दुकानों पर भारी टैक्स लगाया गया है। इससे कारोबारी खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं।
मामले को महापौर के सामने रखा जाएगा
इस मामले में अब चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के चेयरमैन बृजेश गोयल का कहना है कि अब अगर किसी व्यापारी पर बीते 10 वर्ष तक का हाउस टैक्स नोटिस बनाकर जमा किए जाने को कहा जा रहा है तो यह किसी भी व्यापारी के लिए जमा करना संभव नहीं है। इस मामले को महापौर के सामने रखा जाएगा।

Advertisement
Next Article