India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New Delhi: दिल्ली के स्कूलों में अभी नहीं बढ़ेगा Winter Vacation, सरकार ने वापस लिया आदेश

09:25 AM Jan 07, 2024 IST
Delhi School Winter Vacation
Advertisement

Winter Vacation: दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश के विस्तार से संबंधित एक आदेश जारी करने के कुछ घंटों बाद ही वापस ले लिया। शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया कि शीतकालीन अवकाश बढ़ाने वाला पिछला आदेश गलती से जारी कर दिया गया था। इसे तुरंत वापस ले लिया गया है और कल सुबह इस मामले पर फैसला लिया जाएगा।

Highlights

ठंड बढ़ने पर जारी किए जा सकते है आदेश

दिल्ली (Delhi) के शिक्षा निदेशालय ने कहा कि शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) के संबंध में अगले आदेश उचित समय पर जारी किए जा सकते हैं। जिसमे उन्होंने कहा कि शीतकालीन अवकाश के विस्तार के संबंध में आदेश संख्या DE.23(3)/Sch.Br./2024/18 दिनांक: 6 जनवरी, 2024 को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है। इस संबंध में आगे के आदेश उचित समय पर जारी किए जा सकते हैं।

भारत के इन हिस्सों में रही ज्यादा ठण्ड

दिल्ली सरकार ने पिछले आदेश में, 'अत्यधिक शीत लहर और आईएमडी के येलो अलर्ट' के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCT) के सभी सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) 10 जनवरी तक बढ़ा दिया था। इस बीच, सूरज की रोशनी की लगातार अनुपलब्धता के कारण, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन तक देखा गया। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 12-18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। विभिन्न स्टेशनों पर दर्ज किया गया अधिकतम तापमान वर्ष के इस समय के लिए सामान्य सीमा से काफी अलग है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article