India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Noida : सुपरटेक इको विलेज-2 में पानी के दूषित होने के कारण 400 लोगों की बिगड़ी तबियत

10:02 AM Sep 04, 2024 IST
Advertisement

Noida : गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि पीने के पानी में प्रदूषण के कारण सुपरटेक इको विलेज-2 आवासीय सोसायटी में 400 लोग प्रभावित हुए हैं। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए, सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने कहा, हमें बताया गया था कि 400 लोग प्रभावित हैं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में लोग हमारे पास नहीं पहुँचे हैं। ज़्यादातर लोग बुखार, डिहाइड्रेशन और पेट दर्द की शिकायत लेकर यहाँ आए हैं। दर्ज किए गए सभी मामले जलजनित नहीं हैं।

Highlight : 

दूषित पानी के कारण सुपरटेक इको विलेज-2 के लोग प्रभावित

मीडिया से बात करते हुए, सुपरटेक इको विलेज की निवासी पारुल ने कहा कि उन्हें सोसाइटी में हो रहे जल प्रदूषण के बारे में पता नहीं था। उन्होंने कहा, हमें व्हाट्सएप ग्रुप पर एक संदेश मिला था कि हमारे पड़ोसी का बेटा दूषित पानी के कारण दस्त और बुखार से पीड़ित है। उन्होंने कहा, हर निवासी इस समस्या का सामना कर रहा है। निवासियों ने बताया कि सोसायटी के टावर सी-4, सी-5, सी-6 और सी-7 में 20 मंजिल इमारत है। एक टावर में 160 से अधिक फ्लैट हैं। इनमें रहने वाले करीब 400 से अधिक लोगों ने पिछले दो-तीन दिन में पेट दर्द, दस्त, उल्टी और बुखार होने की शिकायत की है।

दूषित पानी पीने से बीमार पड़ रहें लोग

जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि रविवार रात को प्रदूषण के बारे में जानकारी मिली थी और लोगों की मदद के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा हमें रविवार रात को प्रदूषण के बारे में जानकारी मिली थी। हमने अपनी टीमें वहां भेजी हैं जो लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रही हैं। हमने पानी के नमूने एकत्र किए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। जैसे ही हमें रिपोर्ट मिलेगी, हम आगे की जांच करेंगे।

लोगों की मदद के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाए गए

वर्मा ने कहा, अभी तक कोई चिंताजनक स्थिति की सूचना नहीं मिली है। एक अन्य निवासी देवेश प्रताप सिंह ने कहा, मेरे दोनों बच्चे रविवार रात से प्रदूषण से पीड़ित हैं। समाज में हम कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम यहां दवाइयां और उचित उपचार लेने आए हैं। बता दें कि लोगों को आशंका है कि टैंक की सफाई के दौरान लापरवाही होने की वजह से अंदर गंदगी रह गई है और अब दूषित पानी पीने से लोग बीमार पड़ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article