India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शराब नीति घोटाले को लेकर केजरीवाल के खिलाफ हल्ला बोल, दिल्ली पुलिस ने BJP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

05:18 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में ले लिया। घटनास्थल के दृश्यों में बड़ी संख्या में भाजपा सदस्यों को आप सरकार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारे लगाते हुए दिखाया गया है।

भाजपा ने आप सरकार पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के साथ कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, हमारा संघर्ष अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार के खिलाफ है और हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी। दिल्ली शराब घोटाला या उत्पाद शुल्क नीति मामला इस आरोप से संबंधित है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की 2021-22 की शराब शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी, इस आरोप का AAP ने जोरदार खंडन किया है।

केजरीवाल सरकार पर लाइसेंस शुल्क माफ करने का आरोप

ईडी और सीबीआई ने आरोप लगाया था कि शराब नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गईं, लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया, लाइसेंस शुल्क माफ कर दिया गया या कम कर दिया गया और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना एल-1 लाइसेंस बढ़ाया गया। लाभार्थियों ने "अवैध" लाभ को आरोपी अधिकारियों तक पहुँचाया और पहचान से बचने के लिए अपने खाते की किताबों में गलत प्रविष्टियाँ कीं।

Advertisement
Next Article