India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा जब तक पुरानी पेंशन स्‍कीम नहीं लाएगी, तब तक जनता उसका बहिष्कार करेगी : सौरभ भारद्वाज

08:29 AM Aug 26, 2024 IST
Advertisement

सौरभ भारद्वाज : आप सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा जब तक पुरानी पेंशन नहीं लाएगी, तब तक जनता उनका बहिष्कार करेगी। सौरभ भारद्वाज ने रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि देश के लोगों की और जनता की पुरानी पेंशन योजना की मांग है। इस मांग को न मानने के कारण ही केंद्रीय कर्मचारी भाजपा का बहिष्कार कर रहे हैं। आप नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जब तक पुरानी पेंशन योजना नहीं लाएगी, तब तक जनता उसका बहिष्कार करेगी।

Highlight : 

आप सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र पर बोला हमला 

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र सरकार में भाजपा की भूमिका कम हुई है और वो गठबंधन के भरोसे टिके हैं, तब से उनका घमंड कम होना शुरू हुआ है। भाजपा ने आखिरकार विपक्ष की बात मानी है। विपक्ष हमेशा से पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की बात करता आ रहा है, लेकिन ये लोग मान नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को पता है कि जनता क्या चाहती है, लेकिन भाजपा को नहीं पता है।

जनता की पुरानी पेंशन योजना की मांग है- सौरभ भारद्वाज

बता दें कि केंद्र सरकार ने शनिवार को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए यूनिफाइड पेंशन स्कीम को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर यह जानकारी देते हुए लिखा कि 'देश की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम करने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों पर हमें गर्व है। यूनिफाइड पेंशन स्कीम इन कर्मचारियों की गरिमा और आर्थिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाली है। यह कदम उनके कल्याण और सुरक्षित भविष्य के लिए हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।'

यूनिफाइड पेंशन स्कीम 1 अप्रैल 2025 से होगी लागू

यूनिफाइड पेंशन स्कीम के तहत 25 साल तक नौकरी करने वाले कर्मचारियों के लिए रिटायरमेंट से पहले के 12 महीनों में रहे उनके मूल वेतन के औसता का आधा, यानी 50 फीसदी निश्चित पेंशन मिलेगी। वहीं न्यूनतम 10 साल की नौकरी पूरी करने वाले कर्मचारियों को उनके रिटायरमेंट पर हर महीने कम से कम 10 हजार रुपए की पेंशन उपलब्ध कराई जाएगी। यूनिफाइड पेंशन स्कीम 1 अप्रैल 2025 से लागू होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article