India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली मेट्रो का आनंद लेते हुए नज़र आये पीएम मोदी, खिचवाई यात्रियों के साथ फोटो

12:26 PM Sep 17, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को धौला कुआं मेट्रो से सफर करके द्वारका पहुंचे और यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो का उद्घाटन किया नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और द्वारका सेक्टर 21 की ओर जाने वाली ब्लू लाइन मेट्रो को एक्सटेंड कर दिया गया अब यह द्वारका लाइन के सेक्टर 25 तक जाएगी। PM मोदी द्वारका में पीएम विश्वकर्मा योजना का भी आज उद्घाटन करेंगे। मेट्रो में पीएम मोदी यात्रियों से बात करते दिख रहे हैं थे और साथ में उन्होंने यात्रियों के साथ फोटो भी खिंचवाई. मेट्रो में यात्रियों के साथ हंसी मजाक भी किया । इस दौरान PM मोदी एक बच्चे के साथ खेलते भी नजर आए।
शाम तीन बजे से शुरू होगा परिचालन
दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन और द्वारका सेक्टर 21 के बीच चलती है। यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर लाइन दो भागों में विभाजित हो जाती है। एक रास्ता वैशाली की ओर जाता है और दूसरा नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के लिए जाता है। अब द्वारका सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन से लाइन को एक्सटेंड करके यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पहुंचाया गया है। डीएमआरसी (DMRC) ने कहा कि नए रूट पर शाम 3 बजे से परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।
बढ़ेगा शहरी संपर्क
डीएमआरसी के अधिकारियों ने कहा नया स्टेशन द्वारका में शहरी संपर्क बढ़ाएगा और केंद्रीय दिल्ली से आईसीसी तक यात्रा को सुविधा प्रदान करेगानई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 की यात्रा में लगभग 21 मिनट लगेंगे। अधिकारियों ने कहा कि पहले एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के जरिए नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर के बीच की दूरी तय करने में करीब 22 मिनट का समय लगता था जो घटकर 19 मिनट रह जाएगा।

Advertisement
Next Article