India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सांसदों के निलंबन पर बोले Raghav Chadha, कहा- सांसदों को नहीं बल्कि लोकतंत्र को निलंबित किया गया

03:28 PM Dec 19, 2023 IST
Raghav Chadha
Advertisement

दोनों सदनों के कई सांसदों के निलंबन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, आम आदमी पार्टी के सांसद Raghav Chadha ने मंगलवार को कहा कि ऐसा नहीं है कि कुछ सांसदों को निलंबित कर दिया गया है, बल्कि लोकतंत्र को निलंबित कर दिया गया है। फारूक अब्दुल्ला, सुप्रिया सुले, डिंपल यादव और शशि थरूर सहित 39 विपक्षी सांसदों को शीतकालीन सत्र के शेष समय के लिए मंगलवार को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया, इसके एक दिन बाद 33 सांसदों को कदाचार के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया था।

BJP पर राघव चड्ढा ने साधा निशाना

सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए राघव चड्ढा ने कहा, सबसे चौंकाने वाली और सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि भाजपा के संसद सदस्य ने आगंतुक दीर्घा में दो घुसपैठियों के प्रवेश को प्रायोजित और सुविधाजनक बनाया, जिन्होंने बाद में लोकसभा की सुरक्षा का उल्लंघन किया, को निलंबित, निष्कासित या जांच के लिए नहीं बुलाया गया है। लेकिन जो सदस्य सुरक्षा उल्लंघन और भाजपा सांसद की भूमिका पर सरकार से प्रतिक्रिया मांग रहे थे, उन्हें निलंबित कर दिया गया है। घुसपैठियों को प्रायोजित करने वालों को निलंबित नहीं किया गया है। आप नेता ने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि कुछ सांसदों को निलंबित कर दिया गया, लेकिन लोकतंत्र को निलंबित कर दिया गया है।

भारत के लोकतंत्र में आज को बताया काला दिन

इस दिन को भारत के लोकतंत्र में काला दिन करार देते हुए आप सांसद ने कहा, सांसदों के निलंबन पर मैं कहूंगा कि यह भारत के लोकतंत्र में एक काला दिन है। इस बीच, इंडिया ब्लॉक गठबंधन से जुड़े निलंबित सदस्यों ने भाजपा पर निशाना साधा और अपने निलंबन को सरकार की अंतिम विफलता और संसद के अंदर अराजकता करार दिया, जबकि दावा किया कि सत्तारूढ़ सरकार विपक्ष पर निशाना साध रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article