India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

08:39 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

4 अक्टूबर (आईएएनएस) आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को कहा कि आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह विपक्ष की सबसे ताकतवर आवाज हैं और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी उन्हें चुप कराने का एक प्रयास है।
उन्होंने कहा कि संजय सिंह जनता के मुद्दे उठाने से कभी पीछे नहीं हटते।

हताशा में फर्जी छापेमारी का सहारा

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को एहसास हो गया है कि उनकी सरकार 2024 में सत्ता से बेदखल होने वाली है और इसलिए उन्होंने हताशा में फर्जी छापेमारी का सहारा लिया है। भारद्वाज ने कहा, उन्होंने एक काल्पनिक और फर्जी मामला दर्ज किया है और आरोप लगाया है कि सैकड़ों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। मुझे लगता है कि यह इतिहास का पहला घोटाला है, जिसकी जांच 15 महीने से चल रही है। देश की दो सबसे बड़ी जांच एजेंसियां - सीबीआई और ईडी इस मामले में जांच कर रही हैं। उन्होंने 1000 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है, जिनमें राजनेता से लेकर व्यापारी तक के घर शामिल हैं।

केंद्र कुछ आपत्तिजनक खोजने और उसे मुद्दा बनाने का मौका मिलने की उम्‍मीद में

उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र कुछ आपत्तिजनक खोजने और उसे मुद्दा बनाने का मौका मिलने की उम्‍मीद में ऐसे कदम उठा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस तरह की छापेमारी की कड़ी निंदा करती है।
भारद्वाज ने एक बयान में कहा, सीबीआई-ईडी ने 15 महीने से अधिक समय तक जांच की, दर्जनों स्थानों पर छापे मारे, फिर भी उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्‍होंने कहा, ईडी को संजय सिंह के आवास से कुछ भी नहीं मिलेगा और फिर भी फर्जी खबर फैलाई जा रही है कि उनके फोन और लैपटॉप में कुछ संदिग्ध मैटर मिला है। भारद्वाज ने कहा, लोग उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द से जल्द लोकसभा चुनाव हों और वे भाजपा को अलविदा कह दें।

नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद

अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उन्होंने विस्‍तृत जानकारी साझा नहीं की। यह गिरफ्तारी वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा बुधवार को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद हुई है।

Advertisement
Next Article