India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi-NCR में तूफान ने मचाई तबाही, दो लोगों की मौत

12:53 PM May 11, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शुक्रवार रात अचानक आई तेज आंधी-तूफान से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसके चलते दिल्ली में दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं दिल्ली और नोएडा में दर्जनों लोग अलग-अलग हादसों में घायल हुए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 150 से ज्यादा जगहों पर पेड़ उखड़ गए और 55 से ज्यादा इमारत क्षतिग्रस्त हुई हैं। तेज आंधी के चलते कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप रही।

इलाकों में बिजली आपूर्ति हुई बाधित

दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार रात तेज आंधी के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई। तेज हवाएं चलने के कारण दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई। कई जगहों पर बिजली के तार भी टूट गए। मौसम में आए अचानक इस बदलाव से दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम देखने को मिला। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी व तूफान के साथ बारिश हो सकती है। यहां 50 से 70 किमीमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान है। इंदिरापुरम, हिंडन एयर फोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, नोएडा, लोनी, छपरौला, ग्रेटर नोएडा, दादरी आदि में हल्की बारिश और बूंदाबांदी का अनुमान है।

तेज़ हवाओं से ढ़हा पार्क का पंडाल

तेज हवाओं के कारण रोहिणी के जापानी पार्क में एक पंडाल गिर गया। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार को धूल भरी आंधी चलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में मौसम में बदलाव महसूस किया गया। मेले में एक दुकानदार गोल्डी ने कहा, "किसी को चोट नहीं आई और सभी को समय पर सतर्क कर दिया गया। मेले में मौजूद लोगों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया, "उन्होंने कहा कि मेले का आयोजक बहुत अच्छा आदमी है। उन्होंने खुलासा किया, "सारा नुकसान दुकानदारों का हुआ है, जनता का नहीं।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article