India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Supreme Court: उमर अंसारी को मिली गिरफ्तारी से अंतरिम राहत

09:30 PM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

Supreme Court ने गुरुवार को गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी। जस्टिस हृषिकेश रॉय और प्रशांत कुमार मिश्रा की पीठ ने अगले आदेश तक उमर अंसारी के खिलाफ कोई कठोर कदम नहीं उठाने का निर्देश दिया।

Highlights:

अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार से इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली उमर अंसारी की याचिका पर जवाब दाखिल करने को भी कहा। दिसंबर 2023 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के मामले में उमर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

मार्च 2022 में अब्बास अंसारी, उमर अंसारी और अन्य के खिलाफ मऊ जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 11 अक्टूबर को संपत्ति विवाद के एक मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को अग्रिम जमानत दे दी थी. न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति पीके मिश्रा की पीठ ने यह आदेश पारित किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article