India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर फैसला कब? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख

06:26 PM May 08, 2024 IST
Advertisement

Supreme Court on Arvind Kejriwal: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट अब शुक्रवार को सुनवाई करेगा। बता दें की उसी दिन अंतरिम जमानत पर आदेश भी पारित कर सकता है।

Highlights

. CM केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर फैसला को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख
. अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को आ सकता है फैसला

अंतरिम जमानत पर फैसला कब?

दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में CM अरविंद केजरीवाल के मामले पर सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court on Arvind Kejriwal) शुक्रवार को सुनवाई करेगा। बता दें कि अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार (10 मई ) को आदेश पारित कर सकता है। इस मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करने वाली पीठ की अध्यक्षता करने वाले जस्टिस खन्ना ने कहा कि हम शुक्रवार को अंतरिम आदेश सुनाएंगे।

CM की गिरफ्तारी से गरमाई सियासत

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी को लेकर भी अपनी राय दी थी। इसके साथ ही ये भी उल्लेखनीय है कि ईडी ने केजरीवाल को बार-बार समन जारी किया था, परन्तु वह हाजिर नहीं हुए थे। और उसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

न्यायिक हिरासत 20 मई तक

पीठ ने केजरीवाल और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. जांच एजेंसी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने लोकसभा चुनाव के कारण केजरीवाल के प्रति किसी भी तरह की नरमी दिखाने का कड़ा विरोध किया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article