India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dusu Election के लिए मतदान जारी ABVP के उम्मीदावर Tusha Dedha का नाम चल रहा आगे

06:41 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी है डूीयू के सुबह के बैच वाले छात्रों की वोटिंग हो चुकी है । शाम के बैच वाले छात्रों की वोटिंग जारी है । दूसरे बैच वाले शाम साढ़े सात बजे तक वोट कर सकते है। इन सबके बीच डूसू चुनाव के नतीजो को लेकर भी हलचल तेज हो गई है। सबसे ज्यादा कांटे की टक्कर अध्यक्ष पद पर देखने को मिल रही है।
आगे चल रही ABVP
साउथ कैंपस के तमाम काॅलेजो में पढने वाले छात्रों ने तूषार डेढा को वोट देने की बात कही है । वहीं सूत्रो के मुताबिक डीयू के नार्थ कैंपस और साउथ कैंपस अध्यक्ष पद पर उम्मीदवार तुषार डेढा को ज्यादा वोट मिलने की बात सामने आई है ।
किन उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर
एनएसयूआई भी टक्कर दे रही है । वाईस प्रेसिडेंट की बात करें तो सुशांत धनकर आगे चल रहे है सैक्रेटरी पद पर अपराजिता आगे चल रही है । ज्वाईंट सैक्रेटरी पद पर टक्कर देखने को मिल रही है सचिन बैंसला और एनएसयूआई के शुभम चौधरी बराबर की टक्कर दे रहे है।
ABVP जीत सकती है ज्यादा सीटे
ऐसे में आंकड़े बता रहे है की एनएयूआई से ज्यादा एबीवीपी के उम्मीदावर चुनाव जीते सकते है। आपको बता दे लंबे समय से इस चुनाव में एबीवीपी के अधिक उम्मीदावरो का कब्जा रहा है। वहीं डूसू चुनाव में वोट करने वाले ज्यादातर छात्र एबीवीपी के पैनल को वोट कर रहे । 52 कालेज के छात्र इस चुनाव में मतदान कर रहे है 24 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कल होगा क्योंकी कल वोटो की गिनकी होगी जिसके बाद साप हो पाएगा कि डूसू में किसने जीत हासिल की।
DUSU के साथ कॉलेज स्तर के भी हो रहे चुनाव
विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के साथ-साथ कॉलेज स्तर के चुनाव भी होते हैं और ये एक साथ ही होते हैं. इनके करीब 500 पदों के लिए लगभग 2,500 छात्र चुनाव मैदान में हैं। इस चुनाव में लगभग एक लाख छात्र अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते है। दिल्ली विश्विधालय का ये चुनाव सबसे बड़ा छात्र संघ चुनाव होता है।
किन मुद्दों पर लड़ रही ABVP NSUI
एबीवीपी एनएसयूआई दोनों ही अपने अपने मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में है एनएसयूआई ने मासिक धर्म की छुट्टी, फीस में वृद्धि नहीं और हिंसा मुक्त परिसर जैसे मुद्दों को लेकर वादा किया है जबकि एबीवीपी ने ट्रांसजेंडरों सहित वंचित वर्गों लिए अधिक छात्रवृत्ति के लिए काम करने का वादा किया है इसके साथ ही सभी के लिए छात्रावास, मुफ्त मेट्रो पास, 24 घंटे खुला रहने वाला एक पुस्तकालय, परिसर में रेलवे आरक्षण काउंटर, सक्रिय प्लेसमेंट सेल, मुफ्त वाईफाई जैसे वादे किए गए है.

Advertisement
Next Article