India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

03:31 AM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश का सिलसिला शनिवार देर रात तक जारी है। लगातार हो रही बारिश के राजधानी दिल्ली फिर से पानी-पानी हो गई है। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है। इसके चलते एक तरफ जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से पूरी तरह राहत मिल रही है तो दूसरी तरफ लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें मध्यम बारिश और तेज हवाओं के साथ आंधी की चेतावनी दी गई है। IMD ने सावधानी बरतने का आग्रह किया है, क्योंकि भारी बारिश से शहर में जलभराव और यातायात में देरी हो सकती है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, दिल्ली में 14 सितंबर को हल्की बूंदाबांदी पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके बाद 15 सितंबर से बारिश का सिलसिला थमने लगेगा। साथ ही यूपी, उत्तराखंड में सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यूपी के साथ ही बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में भारी बारिश का दौर जारी 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के सफदरजंग में बीते चौबीस घंटों में 16.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस दौरान पालम में 8.5 मिमी, लोधी रोड पर 16 मिमी, आयानगर में 15.7 मिमी, पीतमपुरा में 13.5 मिमी, और मयूर विहार में 13 मिमी बारिश हुई है। दिल्ली में सितंबर में अब तक 96.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। IMD ने बताया कि अभी और भारी बारिश की संभावना है। इससे सड़कों पर पानी जमा हो सकता है। साथ ही प्रशासन को अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article