India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Weather Update: दिल्ली के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

04:30 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement
Weather Update: अगस्त का महीना खत्म होने को लेकिन देशभर के कई हिस्सों में मॉनसून फिर से करवट ले रहा है। मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR से लेकर उत्तराखंड तक बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं गुजरात में कई दिनों से हो रही बारिश से पूरा जनजीवन ही अस्त व्यस्त हो गया है। कई जिलों में सड़कें दरिया बन गई हैं और कुछ जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग ने गुजरात में कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD ने राज्य में कल के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं राज्यस्थान और मध्य प्रदेश का भी कुछ ऐसा ही हाल है। वहां पर भी कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है जिसकी वजह से सड़कें जलमग्न हो गई हैं।

दिल्ली-NCR के इन इलाकों में बारिश के आसार

दिल्ली में देर रात कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। उमस भरी गर्मी से दिल्ली वालों को राहत मिली है। वहीं, तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, विवेक विहार, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, सफदरजंग, लोदी रोड, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आर के पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, हौजखास, मालवीयनगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद), एनसीआर (हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम में हल्की बारिश होने की आशंका जताई है।

राजस्थान में बिगड़ा मौसम का मिजाज

राजस्थान में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटों में प्रतापगढ़ जिले में भारी से अति भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में भी कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार आज और कल राज्य के दक्षिणी व पूर्वी भागों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आज दक्षिणी राजस्थान के कुछ भागों में 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

गुजरात में बाढ़ जैसे हालात

गुजरात के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई जिसकी वजह से निचले इलाके जलमग्न हो गए। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार की सुबह तक राज्य के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य शिक्षा विभाग ने मंगलवार को राज्य भर के प्राथमिक विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article