India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मानहानि मामले में दिल्ली कोर्ट से पहलवान बजरंग पुनिया राहत, समन में इस वजह से नहीं हुए पेश

04:06 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा उनके वकील के माध्यम से दायर छूट आवेदन को यह कहते हुए अनुमति दे दी कि पुनिया 13 सितंबर, 2023 को आगामी एशियाई खेलों के लिए किर्गिस्तान गए थे,  मानहानि के एक मामले में कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया था, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट यशदीप चहल ने दलील पर ध्यान दिया, बजरंग पुनिया की व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दी और मामले में पहलवान की अगली सुनवाई और उपस्थिति के लिए 17 अक्टूबर, 2023 की तारीख तय की। शिकायतकर्ता कोच नरेश दहिया ने आपराधिक मानहानि शिकायत के माध्यम से कहा कि 10 मई, 2023 को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान, बजरंग पुनिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।
पहलवान बजरंग पुनिया को  मिला था समन
3 अगस्त, 2023 को पटियाला हाउस ने कुश्ती कोच नरेश दहिया द्वारा दायर मानहानि मामले में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया को समन जारी किया। गुरुवार को सुनवाई के दौरान, बजरंग पुनिया के वकील ने भारतीय खेल प्राधिकरण के पत्र का भी प्रतिनिधित्व किया, जिसमें कहा गया था कि पहलवान बजरंग पुनिया को उनके कोच सुजीत मान के साथ तैयारी के लिए 13 सितंबर, 2023 को किर्गिस्तान में एक प्रशिक्षण शिविर के लिए भेजा गया था।  असलान खेलों में कुश्ती प्रतियोगिताएं 4 अक्टूबर से शुरू होंगी और 7 अक्टूबर 2023 को समाप्त होंगी।
जानिए क्या है पूरा मामला
सुनवाई की पिछली तारीख पर, बजरंग पुनिया भी स्वास्थ्य आधार पर अदालत के सामने पेश नहीं हुए थे। तब अदालत ने उन्हें केवल उस दिन के लिए छूट दी थी। शिकायतकर्ता कोच नरेश दहिया ने आपराधिक मानहानि शिकायत के माध्यम से कहा कि 10 मई, 2023 को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान, बजरंग पुनिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। कोर्ट ने पहले कहा था कि प्रासंगिक उद्धरणों से पता चलता है कि आरोपी बजरंग पुनिया ने तीस हजारी कोर्ट में शिकायतकर्ता नरेश दहिया के खिलाफ चल रहे एक बलात्कार मामले का संदर्भ दिया था। आरोपी ने शिकायतकर्ता का नाम लेकर उल्लेख किया और कहा कि शिकायतकर्ता के पास विरोध का विरोध करने की कोई विश्वसनीयता नहीं है क्योंकि वह खुद बलात्कार के मामले का सामना कर रहा है।
Advertisement
Next Article